CBSE बोर्ड 10वीं 12वीं की परीक्षा के लिए इतनी अटेंडेंस जरूरी, नहीं चलेगा कोई बहाना

CBSE Board Exam Attendance Rules: सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षा के लिए एक के बाद एक नोटिफिकेशन जारी किए जा रहे हैं। बीते दिनों सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) ने बोर्ड परीक्षा में बैठने के लिए अटेंडेंस को लेकर महत्वपूर्ण अधिसूचना जारी (CBSE Attenance Rules) किया था। इस बीच छात्र यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में बैठने के लिए कम से कम कितनी अटेंडेंस होना चाहिए। यहां आप जान सकते हैं।

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के लिए कितनी अटेंडेंस जरूरी
01 / 05

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के लिए कितनी अटेंडेंस जरूरी

सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षा को लेकर बड़ी खबर है। हाल ही में सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए अटेंडेंस को लेकर अहम नोटिफिकेशन जारी किया था। ऐसे में यहां आप जान सकते हैं कि बोर्ड परीक्षा में बैठने के लिए छात्रों की कम से कम कितने प्रतिशत अटेंडेंस होनी चाहिए।

कम से कम इतने प्रतिशत अटेंडेंस
02 / 05

कम से कम इतने प्रतिशत अटेंडेंस

बता दें सीबीएई बोर्ड 10वीं 12वीं की परीक्षा में बैठने के लिए छात्रों की अटेंडेंस कम से कम 75 प्रतिशत होना चाहिए। इससे कम होने पर छात्रों को लिए समस्या हो सकती है।

ऐसे छात्रों को मिलेगी छूट
03 / 05

ऐसे छात्रों को मिलेगी छूट

हालांकि यदि किसी छात्र की अटेंडेंस बीमारी के चलते या राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलकूद में भाग लेने के कारण या फिर अन्य किसी गंभीर कारणों से कम हो जाती है तो उन्हें छूट दिया जाएगा।

कब होगी सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा
04 / 05

कब होगी सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा

वहीं छात्र लगातार सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तारीख को लेकर गूगल पर सर्च कर रहे हैं।

कब आएगी सीबीएसई बोर्ड की डेटशीट
05 / 05

कब आएगी सीबीएसई बोर्ड की डेटशीट

बता दें सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन नवंबर के अंत तक या फिर दिसंबर के पहले सप्ताह तक एग्जाम की डेटशीट जारी कर सकता है। उम्मीद है कि इस बार भी फरवरी से ही परीक्षाएं प्रारंभ होंगी।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited