भारत का ये शहर है सीए की तैयारी के लिए सबसे बेस्ट, निकलते हैं सबसे ज्यादा CA

Which City Is Best For CA Coaching: चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है। सीए बनने के लिए अभ्यर्थियों को चार चरणों की परीक्षा के दौर से गुजरना (Which Is Best For CA Preparation) होता है। ऐसे में अधिकतर छात्रों का सवाल रहता है कि सीए की कोचिंग के लिए कौन सा शहर सबसे बेस्ट है। यदि आप भी नहीं जानते हैं कि सीए बनने के लिए कौन सी सिटी बेस्ट है तो यहां जान लीजिए।

चार्टर्ड अकाउंटेंट की तैयारी
01 / 05

चार्टर्ड अकाउंटेंट की तैयारी

सीए फाउंडेशन की परीक्षा क्वालीफाई करने वाले छात्र इंटरमीडिएट फर्स्ट और सेकेंड ग्रुप के लिए पात्र होते हैं। इसके बाद अभ्यर्थी दो साल की आर्टिकलशिप के बाद फाइनल की परीक्षा के लिए पात्र माने जाते हैं।

सीए की तैयारी के लिए कौन सा शहर सबसे बेस्ट
02 / 05

सीए की तैयारी के लिए कौन सा शहर सबसे बेस्ट

ऐसे में अधिकतर स्टूडेंट्स का सवाल रहता है कि सीए की कोचिंग के लिए कौन सा शहर सबसे बेस्ट है। यदि आप भी नहीं जानते हैं तो यहां जान लीजिए।

लक्ष्मी नगर
03 / 05

लक्ष्मी नगर

बता दें दिल्ली के लक्ष्मी नगर को सीए की कोचिंग का हब कहा जाता है। यहां आपको चार्टर्ड अकाउंट की तैयारी के लिए सभी ग्रुप की कोचिंग मिल जाएंगी।

निर्माण विहार
04 / 05

निर्माण विहार

इसके अलावा लक्ष्मी नगर मैट्रो स्टेशन से पहले निर्माण विहार में भी सीए की तमाम कोचिंग हैं। यहां भी आपको लगभग सभी ग्रुप के लिए एक से एक कोचिंग संस्थान मिल जाएंगे।

पुणे नागपुर
05 / 05

पुणे, नागपुर

इसके अलावा महाराष्ट्र के पुणे और नागपुर शहरों को भी सीए की कोचिंग के लिए बेस्ट माना जाता है। यहां भी आपको सीए के तमाम कोचिंग सेंटर मिल जाएंगे।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited