Google में प्लेसमेंट देकर छा गया राजस्थान का ये कॉलेज, BTech स्टूडेंट को मिली 65 लाख की जॉब

गूगल और माइक्रोसॉफ्ट में नौकरी पाना हर छात्र का सपना होता है। इस कड़ी में राजस्थान के एक कॉलेज के बारे में यहां जान सकते हैं, जिसका जिक्र Google में प्लेसमेंट कराने को लेकर हो रहा है। इस कॉलेज में इंजीनियरिंग के छात्रों को मल्टी नेशनल कंपनियों से जॉब ऑफर आए हैं। आइए इस कॉलेज के प्लेसमेंट रिकॉर्ड को करीब से जानते हैं।

राजस्थान का बेस्ट कॉलेज
01 / 05

राजस्थान का बेस्ट कॉलेज

राजस्थान का कोटा शहर इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए सबसे बेस्ट माना जाता है। यहां सैकड़ों जेईई और नीट की तैयारी के लिए कोचिंग क्लास चलाए जाते हैं। लाखों की संख्या में छात्र कोटा में इंजीनियरिंग की तैयारी करने आते हैं।

IIIT कोटा
02 / 05

IIIT कोटा

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी IIIT कोटा राजस्थान में प्लेसमेंट रिकॉर्ड शानदार देखा गया है। यहां के कई छात्रों को मल्टीनेशनल कंपनियों में लाखों के पैकेज पर जॉब ऑफर हुए हैं।

Google में प्लेसमेंट
03 / 05

Google में प्लेसमेंट

राजस्थान के IIIT कोटा में कई छात्रों को Google में जॉब मिली है। इसके अलावा Microsoft, Amazon, Adobe, Samsung और Infosys जैसी टॉप IT कंपनियों ने यहां प्लेसमेंट सेशन में हिस्सा लिया।

BTech CSE में हाईएस्ट प्लेसमेंट
04 / 05

BTech CSE में हाईएस्ट प्लेसमेंट

IIIT कोटा में बीटेक कंप्यूटर साइंस के 84.68 फीसदी छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट में जॉब मिली है। इसके अलावा बीटेक इलेक्ट्रॉनिक्स कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग यानी BTech ECE में 78.57 फीसदी छात्रों का चयन प्लेसमेंट सेशन में हुआ।

53 लाख का हाईएस्ट पैकेज
05 / 05

53 लाख का हाईएस्ट पैकेज

यहां पिछले सेशन में हाईएस्ट प्लेसमेंट पैकेज 53 लाख रुपये का देखा गया था। बीटेक कंप्यूटर साइंस के में एवरेज प्लेसमेंट 15.76 लाख का है। जो कई IIT, IIM और NIT को टक्कर देता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited