इस कॉलेज के छात्रों को मिली Google, Microsoft में जॉब, प्लेसमेंट में IIT से आगे

इंजीनियरिंग कॉलेज की बात करें तो सबसे ऊपर नाम इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी यानी IITs का आता है। पश्चिम बंगाल का एक कॉलेज कैंपस प्लेसमेंट के मामले में देश के कई टॉप IITs को पीछे छोड़ चुका है। इस कॉलेज के कई छात्रों को Google और Microsoft जैसी टॉप कंपनियों में जॉब मिली है। आइए इस कॉलेज के बारे में विस्तार से जानते हैं।

टॉप कंपनी में जॉब
01 / 05

टॉप कंपनी में जॉब

Google और Microsoft जैसी टॉप कंपनी में नौकरी पाना हर छात्र का सपना होता है। ऐसे में पश्चिम बंगाल के इंजीनियरिंग कॉलेज में मल्टी नेशनल कंपनियां कैंपस प्लेसमेंट में हिस्सा लेती हैं।

IIIT कल्याणी
02 / 05

IIIT कल्याणी

पश्चिम बंगाल के कल्याणी में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी IIIT कल्याणी का प्लेसमेंट रिकॉर्ड शानदार है। यहां हर साल प्लेसमेंट में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

कई कोर्स कराए जाते हैं
03 / 05

कई कोर्स कराए जाते हैं

IIIT कल्याणी में इंजीनियरिंग के कई कोर्स कराए जाते हैं। यहां बीटेक में कंप्यूटर साइंस (CSE) और इलेक्ट्रॉनिक कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग (ECE) की सबसे ज्यादा डिमांड है।

हाईएस्ट प्लेसमेंट
04 / 05

हाईएस्ट प्लेसमेंट

साल 2023-24 में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी IIIT कल्याणी का हाईएस्ट प्लेसमेंट 44 लाख रुपये का देखा गया है। कॉलेज के 89.33 फीसदी छात्रों को प्लेसमेंट सेशन में जॉब मिल गई है।

100 फीसदी प्लेसमेंट
05 / 05

100 फीसदी प्लेसमेंट

साल 2022 में यहां के सभी छात्रों को जॉब मिल गई थी। IIIT कल्याणी में बीटेक कोर्स में एडमिशन JEE Main स्कोर के आधार पर होता है। इस कॉलेज में एडमिशन डिटेल्स के लिए ऑफिशियल वेबसाइट - iiitkalyani.ac.in पर जाना होगा।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited