बिहार का ये कॉलेज देता है Google में प्लेसमेंट, कई छात्रों को लाखों का पैकेज

बिहार में इंजीनियरिंग का एक ऐसा कॉलेज है जहां के कई छात्रों को Google और Microsoft जैसी कंपनियों में नौकरी मिली है। इस कॉलेज की छात्रा दीक्षा बंसल ने लाखों के पैकेज पर गूगल में प्लेसमेंट हासिल किया है। बिहार के इस इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला लेने के लिए हर साल हजारों छात्र आवेदन करते हैं। आइए इस कॉलेज के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Google में जॉब
01 / 05

Google में जॉब

गूगल, माइक्रोसॉफ्ट जैसी टॉप मल्टी नेशनल कंपनियों में नौकरी करना हर छात्र का सपना होता है। ऐसे में बिहार का एक इंजीनियरिंग कॉलेज गूगल में प्लेसमेंट कराकर चर्चा में छाया हुआ है।

IIT पटना
02 / 05

IIT पटना

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT), पटना का नाम टॉप मल्टी नेशनल कंपनियों में प्लेसमेंट देने के लिए चर्चा में आया है। यहां का पिछले साल का प्लेसमेंट रिकॉर्ड शानदार रहा है।

कई कोर्स मौजूद
03 / 05

कई कोर्स मौजूद

आईआईटी पटना का नाम देश के उभरते IITs में शामिल है। कैंपस प्लेसमेंट के लिए इसे बिहार का बेस्ट कॉलेज माना जा रहा है। IIT पटना में इंजीनियरिंग के कई कोर्स मौजूद हैं। यहां से कंप्यूटर साइंस, सिविल और मैकेनिकल समेत कई इंजीनियरिंग कोर्स कर सकते हैं।

शानदार रहा कैंपस प्लेसमेंट
04 / 05

शानदार रहा कैंपस प्लेसमेंट

देश के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेज की बात करें तो NIRF Ranking 2024 में IIT पटना का नाम 34वें नंबर है। पिछले साल के फाइनल प्लेसमेंट सेशन पर नजर डालें तो यहां का हाईएस्ट प्लेसमेंट 61 लाख के करीब था।

BTech CSE में 100 प्लेसमेंट
05 / 05

BTech CSE में 100% प्लेसमेंट

आईआईटी पटना में बीटेक कंप्यूटर साइंस के 100 फीसदी छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट में जॉब मिल गई। आईआईटी पटना के छात्रों को Google, PayTM और Amazon जैसी कंपनियों में जॉब मिली है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited