इन 5 बैंक में आती है सबसे ज्यादा वैकेंसी, ग्रेजुएट को 45000 सैलरी

बैंक में नौकरी पाने के लिए लाखों की संख्या में बैंकिंग की तैयारी करते हैं। बैंक की नौकरी को सबसे आरामदायक नौकरी कहा जाता है। हर साल हजारों की संख्या में सरकारी बैंकों में भारतीय निकलते हैं जिसके लिए लाखों कैंडीडेट्स आवेदन करते हैं। ऐसे में लिए जानते हैं कि भारत में वह पांच कौन से सरकारी बैंक हैं जिनमें सबसे ज्यादा भर्तियां निकलते हैं।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया
01 / 05

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भारत का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है। यही वजह है कि इसमें हर साल 20 से 30 हजार पदों पर भारतीय निकलते हैं। एसबीआई अपनी भर्ती परीक्षा खुद कंडक्ट करवाता है। ग्रेजुएट कैंडिडेट्स के लिए पीओ, क्लर्क और स्पेशलिस्ट ऑफिसर समेत कई पदों पर भर्तियां आती हैं।

पंजाब नेशनल बैंक
02 / 05

पंजाब नेशनल बैंक

सरकारी नौकरी देने के मामले में पंजाब नेशनल बैंक भी काफी आगे है। पीएनबी में प्रोबेशनरी ऑफिसर, स्पेशल ऑफिसर, जूनियर अस्सिटेंट, असिस्टेंट मैनेजर और क्लर्क जैसे पदों पर भर्तियां निकलती हैं। इन पदों पर सिलेक्ट होने वालों को 35000 से 40000 तक सैलरी मिलती है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया
03 / 05

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया

बैंकिंग की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से भी काफी मौके मिलते हैं। इस बैंक में जोन वाइज और सर्विस वाइज भर्तियां निकलती हैं। इसके अलावा अप्रेंटिस ट्रेनी के पदों पर 5000 से 10000 वैकेंसी आती है।

बैंक ऑफ बड़ौदा
04 / 05

बैंक ऑफ बड़ौदा

ग्रेजुएट कैंडिडेट्स के लिए बैंक ऑफ़ बड़ौदा की तरफ से भी हजारों भर्तियां आती हैं। यहां हाई सैलेरी वाली वैकेंसी भी निकलती है। बैंकिंग सेक्टर में जॉब की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह अच्छा बैंक है।

नाबार्ड बैंक
05 / 05

नाबार्ड बैंक

नौकरी देने के मामलों में नाबार्ड बैंक भी शानदार काम करता है। क्लर्क से लेकर असिस्टेंट मैनेजर तक के पदों पर वैकेंसी जारी होती है। हालांकि इस बैंक की ओर से एग्रीकल्चर डिग्री रखने वालों को जॉब ऑफर किए जाते हैं।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited