भारत का इकलौता राज्य जहां नहीं है एक भी रेलवे स्टेशन, नहीं जानते होंगे आप

Which Indian State Has No Railway Station: भारत में कुल 7 हजार से ज्यादा रेलवे स्टेशन हैं। यहां कुल 13 हजार से अधिक यात्री ट्रेनें मौजूद हैं। यहां प्रत्येक लगभग सभी राज्यों से रेलवे लाइन गुजर (Which State Has No Railway Station) रही है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत के किस राज्य में एक भी रेलवे स्टेशन नहीं है। अगर आप भी नहीं जानते हैं कि किस राज्य में रेलवे स्टेशन नहीं है तो यहां जान लीजिए।

कुल कितने रेलवे स्टेशन
01 / 05

कुल कितने रेलवे स्टेशन

भारत में हजारों की संख्या में रेलवे स्टेशन हैं। यहां सबसे ज्यादा रेलवे स्टेशन उत्तर प्रदेश में है। यूपी में करीब 550 रेलवे स्टेशन मौजूद है।

भारत के कस राज्य में नहीं है रेलवे स्टेशन
02 / 05

भारत के कस राज्य में नहीं है रेलवे स्टेशन

लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत का ऐसा कौन सा राज्य है जहां एक भी रेलवे स्टेशन नहीं है। यदि आप भी नहीं जानते हैं कि किस राज्य में एक भी रेलवे स्टेशन नहीं है तो यहां जान लीजिए।

यहां नहीं कोई स्टेशन
03 / 05

यहां नहीं कोई स्टेशन

यहां हम सिक्किम की बात कर रहे हैं। बता दें 16 मई 1975 को सिक्किम भारत में 22वें राज्य के तौर पर शामिल हुआ था। लेकिन तब से लेकर अब तक यहां कोई भी रेलवे स्टेशन नहीं था।

 रेलवे स्टेशन की आधारशिला
04 / 05

रेलवे स्टेशन की आधारशिला

हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फरवरी 2024 को सिक्किम के पहले रेलवे स्टेशन रंगपो की आधारशिला रखी।

बिछाई जा रही है रेलवे लाइन
05 / 05

बिछाई जा रही है रेलवे लाइन

इस रेलवे स्टेशन का काम तीन चरणों में किया जा रहा है। पहले चरण में सिवोक से रंगपो तक, दूसरे चरण में रंगपो से गंगटोक और तीसरे चरण में गंगटोक से नाथुले तक रेलवे लाइन बिछाई जा रही है।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited