भारत का इकलौता गांव जहां से नजर आता है पाकिस्तान, आपने भी नहीं सुना होगा नाम

Which Indian Village Is Near Pakistan Border: भारत में कुल 6 लाख से ज्यादा गांव हैं। प्रत्येक गांव की अपनी अलग अलग संस्कृति व विशेषता है। लेकिन क्या आप जानते हैं भारत का ऐसा कौन सा गांव जहां से पाकिस्तान नजर आता है। यह गांव भारत और पाकिस्तान के बॉर्डर पर स्थित है। ऐसे में यदि आप भी नहीं जानते हैं कि ऐसा कौन सा गांव है जहां से पाकिस्तान नजर आता है तो यहां जान सकते हैं।

भारत में कुल कितने गांव
01 / 05

भारत में कुल कितने गांव

भारत में कुल 28 राज्य व 8 केंद्र शासित प्रदेश हैं। इन सभी राज्यों में करीब 6 लाख से ज्यादा गांव हैं। यह सभी गांव अपनी अनूठी संस्कृति व परंपराओं के लिए जाने जाते हैं।

कौन सा गांव है जहां से नजर आता है पाकिस्तान
02 / 05

कौन सा गांव है जहां से नजर आता है पाकिस्तान

लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत का ऐसा कौन सा गांव है जहां पाकिस्तान नजर आता है। अगर आप भी नहीं जानते हैं कि यहां हम किस गांव की बात कर रहे हैं तो यहां जान सकते हैं।

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित
03 / 05

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित

यहां गांव भारत पाकिस्तान के बॉर्डर पर स्थित है। यहां आप साफ पाकिस्तान देख सकते हैं।

क्या है गांव का नाम
04 / 05

क्या है गांव का नाम

बता दें यहां हम राजस्थान के जैसलमेर से तनोट जाने वाले हाइवे पर स्थित गजुओ की बस्ती की बात कर रहे हैं। रेतीले टीलों पर बना यह भारत और पाकिस्तान के बॉर्डर का आखिरी गांव है।

कितनी है गांव की आबादी
05 / 05

कितनी है गांव की आबादी

रिपोर्ट्स की मानें तो इस गांव की आबादी मात्र डेढ़ सौ है। इस गांव से चंद दूरी पर पाकिस्तान की सरहद है। यही कारण है कि यहां हमेशा सीमा सुरक्षा बल के जवान तैनात रहते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited