12वीं के बाद इस कॉलेज में मिल गया एडमिशन, तो लाइफ हो जाएगी सेट, मिलता है लाखों का पैकेज

Which Is The Best College In India: 12वीं के बाद अधिकतर छात्रों को चिंता सताती है कि किस कॉलेज में एडमिशन लें। ऐसे में यहां हम आपको एक ऐसे कॉलेज के बारे में बताएंगे, जहां एडमिशन लेने के बाद आपका करियर सेट हो जाएगा। इतना ही नहीं यहां से आपका कोर्स कंपलीट होते ही शानदार प्लेसमेंट भी मिल जाएगा। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये कौन सा कॉलेज है। यहां आप जान सकते हैं।

इंजीनियरिंग के लिए बेस्ट कॉलेज
01 / 05

इंजीनियरिंग के लिए बेस्ट कॉलेज

यदि आप भी इंजीनियरिंग करना चाहते हैं और सबसे अच्छे कॉलेज की तालाश में हैं तो यहां आप जान सकते हैं। इस कॉलेज में एडमिशन मिलते ही समझ लीजिए आपका करियर सेट हो जाएगा। यहां से कोर्स पूरी होते ही आप लाखों के पैकेज वाली नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

सबसे टॉप इंजीनियरिंग कॉलेज
02 / 05

सबसे टॉप इंजीनियरिंग कॉलेज

बता दें यहां हम आईआईटी मद्रास (IIT MADRAS) और आईआईटी दिल्ली (IIT DELHI) की बात कर रहे हैं।

एडमिशन नहीं है आसान
03 / 05

एडमिशन नहीं है आसान

हालांकि यहां एडमिशन आसान नहीं होता है। इसके लिए छात्रों को जेईई मेन्स जेईई एडवांस्ड की परीक्षा टॉप रैंक के साथ क्वालीफाई करना होता है। हर साल लाखों की संख्या में छात्र जेईई मेन्स की परीक्षा में शामिल होते हैं हालांकि सेलेक्शन महज कुछ ही छात्रों का होता है।

कब हुई स्थापना
04 / 05

कब हुई स्थापना

एनआईआरएफ रैंकिंग 2024 के मुताबिक आईआईटी मद्रास सबसे टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों में से एक है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास की स्थापना साल 1959 में हुई थी।

इतने कोर्स शामिल
05 / 05

इतने कोर्स शामिल

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आईआईटी मद्रास में तमाम स्नातक, स्नातकोत्तर और डॉक्टरेट डिग्री पाठ्यक्रम प्रदान किया जाता है। जिसमें बीटेक, बीटेक-एमटेक, बीएस-एमएस समेत कई कोर्स हैं।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited