कैंपस प्लेसमेंट के लिए बेस्ट हैं यूपी के ये 5 कॉलेज, Google भी देता है लाखों का जॉब ऑफर

बेस्ट कॉलेज का चयन करने से पहले कॉलेज के प्लेसमेंट रिकॉर्ड को जरूर ध्यान में रखना चाहिए। उत्तर प्रदेश में कई ऐसे कॉलेज हैं जहां के प्लेसमेंट रिकॉर्ड शानदार है। Google और Microsoft जैसी कंपनियों में नौकरी पाना हर छात्र का सपना होता है। ऐसे में यूपी के टॉप 5 ऐसे कॉलेज के बारे में जानेंगे जहां गूगल जैसी कंपनियों से प्लेसमेंट ऑफर आते हैं।

IIT कानपुर
01 / 05

IIT कानपुर

कैंपस प्लेसमेंट की बात करें तो IIT कानपुर का नाम उत्तर प्रदेश में सबसे टॉप पर आता है। इस साल जारी हुई NIRF Ranking 2024 में IIT कानपुर को पूरे देश में रैंक 4 प्राप्त हुआ है। पिछले सेशन में यहां के 913 छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट में जॉब मिली है। इनमें से 22 इंटरनेशनल हैं।

IIT BHU
02 / 05

IIT BHU

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) में स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी यानी IIT BHU का नाम देश के टॉप कॉलेज में शामिल है। बीटेक इंजीनियरिंग कोर्स के लिए यह कॉलेज छात्रों की पहली पसंद है। यहां हर साल सैकड़ों मल्टी नेशनल कंपनियां जॉब ऑफर देती हैं।

MNNIT Allahabad
03 / 05

MNNIT Allahabad

यूपी के प्रयागराज में स्थित मोतीलाल नेहरू नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (MNNIT Allahabad) का नाम बेस्ट कॉलेज में शामिल है। MNNIT में पिछले साल हाईएस्ट प्लेसमेंट 71 लाख रुपये का देखा गया था। कॉलेज ब्रोशर के अनुसार यहां Google और Microsoft से जॉब ऑफर आए हैं।

IIIT इलाहाबाद
04 / 05

IIIT इलाहाबाद

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (IIIT Allahabad) में हाईएस्ट प्लेसमेंट 1 करोड़ से ज्यादा का रहा है। यहां के कई छात्रों को Google में जॉब मिली है। यहा JEE Main स्कोर पर एडमिशन मिलता है।

IET लखनऊ
05 / 05

IET लखनऊ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (IET Lucknow) का नाम यूपी के बेस्ट कॉलेज में शामिल है। यहां पिछले साल हाईएस्ट प्लेसमेंट 49 लाख का देखा गया है। यहां के दो स्टूडेंट को Google में और एक छात्र को Microsoft में प्लेसमेंट मिली है।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited