भारत का सबसे खतरनाक एयरपोर्ट, कमजोर दिल वाले जाने से बचें

Most Dangerous Airport In India: भारत में कुल 400 से ज्यादा एयरपोर्ट हैं, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट, घरेलू एयरपोर्ट, कस्टम एयरपोर्ट और डिफेंस एयरपोर्ट शामिल हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत का सबसे खतरनाक एयरपोर्ट कौन सा है। बता दें कमजोर दिल वालों को इस एयरपोर्ट पर जाने से बचना चाहिए। अब आप सोच रहे होंगे कि ये कौन सा एयरपोर्ट है। यहां आप भारत का सबसे खतरनाक एयरपोर्ट जान सकते हैं।

सबसे ज्यादा एयरपोर्ट वाला राज्य
01 / 05

सबसे ज्यादा एयरपोर्ट वाला राज्य

भारत में तमाम एयरपोर्ट हैं। जहां से राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों का संचालन किया जाता है। वहीं भारत का सबसे ज्यादा एयरपोर्ट वाला राज्य उत्तर प्रदेश है।

भारत का सबसे खतरनाक एयरपोर्ट
02 / 05

भारत का सबसे खतरनाक एयरपोर्ट

लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत का सबसे खतरनाक एयरपोर्ट कौन सा है। अगर आप भी नहीं जानते हैं कि सबसे डैंजरस एयरपोर्ट कौन सा है तो यहां जान सकते हैं।

लैंडिंग के दौरान कांप जाते हैं लोग
03 / 05

लैंडिंग के दौरान कांप जाते हैं लोग

इस एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान दिल की धड़कन तेज हो जाती है और सांसे थम सी जाती हैं। कहा जाता है कि कमजोर दिल वालों को इस एयरपोर्ट पर नहीं जाना चाहिए।

कौन सा एयरपोर्ट
04 / 05

कौन सा एयरपोर्ट

बता दें यहां हम कुशोल बाकुला रिमपोची एयरपोर्ट (Kushol Bakula Rampochee Airport) की बात कर रहे हैं। 1200 एकड़ में बने इस एयरपोर्ट की गिनती सबसे खतरनाक एयरपोर्ट में की जाती है।

टेबलटॉप एयरपोर्ट
05 / 05

टेबलटॉप एयरपोर्ट

कुशोल बाकुला एयरपोर्ट लेह में एक टेबलटॉप एयरपोर्ट है। इस एयरपोर्ट की हवाईपट्टी 3259 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। यहां प्लेन की लैंडिंग करवाना काफी कठिन माना जाता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited