IAS की कोचिंग के लिए ये राज्य है सबसे बेस्ट, कहा जाता है यूपीएससी का गढ़

Which state Is Best For UPSC Coaching: यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा दुनिया की सबसे कठिन परीक्षाओं में से (Which City Is Best For IAS Coaching) एक है। हर साल लाखों की संख्या में उम्मीदवार आईएएस बनने के लिए यूपीएससी की परीक्षा में शामिल होते हैं। हालांकि सेलेक्शन महज कुछ ही उम्मीदवारों का होता है। इसके लिए अभ्यर्थी सालों साल मेहनत करते और कोचिंग लेते हैं। ऐसे में अधिकतर एस्पिरेंट्स का सवाल होता है कि आईएएस की कोचिंग के लिए कौन सा राज्य सबसे बेस्ट है।

यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा
01 / 05

यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा

संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाती है। प्रीलिम्स में सफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए मेन्स की परीक्षा होती है। इसके बाद इंटरव्यू आयोजित किया जाता है।

आईएएस की कोचिंग के लिए कौन राज्य सबसे बेस्ट
02 / 05

आईएएस की कोचिंग के लिए कौन राज्य सबसे बेस्ट

लेकिन क्या आप जानते हैं कि आईएएस की कोचिंग के लिए कौन सा राज्य सबसे बेस्ट है। अगर आप भी नहीं जानते हैं कि आईएएस की कोचिंग के लिए कौन सा स्टेट सबसे बेस्ट है तो यहां जान सकते हैं।

ये राज्य है सबसे बेस्ट
03 / 05

ये राज्य है सबसे बेस्ट

बता दें आईएएस की कोचिंग के लिए सबसे बेस्ट दिल्ली को माना जाता है। यहां आपको यूपीएससी की तैयारी के लिए तमाम कोचिंग संस्थान मिल जाएंगे।

यूपीएससी कोचिंग का हब
04 / 05

यूपीएससी कोचिंग का हब

दिल्ली का मुखर्जी नगर और करोलबाग देश के सबसे बड़े यूपीएससी कोचिंग हब के रूप में जाना जाता है। यहां देश भर लाखों स्टूडेंट्स यूपीएससी की तैयारी करते हैं।

ये राज्य भी बेस्ट
05 / 05

ये राज्य भी बेस्ट

इसके अलावा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और प्रयागराज भी यूपीएससी कोचिंग के लिए काफी प्रसिद्ध है। यहां भी यूपीएससी की तैयारी के लिए तमाम कोचिंग संस्थान हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited