इस गांव में हर घर में है प्राइवेट जेट, सामान भी जहाज से लेने जाते हैं लोग

Which Village Has Private Jet In Every House: अब तक आपने हर घर में बाइक और कार देखा होगा। लेकिन यहां हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताएंगे, जहां हर घर में लोगों के पास अपना प्राइवेट जेट है। बता दें इस गांव में हर घर के बाहर पार्किंग में आपको हवाई जहाज देखने को मिल जाएगा। जहां भी नजर डालेंगे आपको प्राइवेट जेट खड़ा दिखाई देगा। ऐसे में आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर ये कौन सा गांव है। अगर आप भी नहीं जानते हैं कि किस गांव में हर घर में प्राइवेट जेट है तो यहां जान सकते हैं।

हर घर में प्राइवेट जेट
01 / 05

हर घर में प्राइवेट जेट

हवाई जहाज में बैठना एक आम आदमी के लिए शान की बात होती है। लेकिन यहां हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां हर घर में लोगों के पास अपना प्राइवेट जेट है।

ऐसा कौन सा गांव है जहां हर घर में प्राइवेट जेट
02 / 05

ऐसा कौन सा गांव है जहां हर घर में प्राइवेट जेट

इतना ही नहीं इस गांव में लोग बाहर सामान खरीदने भी प्लेन से जाते हैं। अगर आप भी नहीं जानते हैं कि किस गांव में लोगों के पास अपना प्राइवेट जेट है तो यहां जान जान सकते हैं।

कैलिफोर्निया का ये गांव
03 / 05

कैलिफोर्निया का ये गांव

बता दें यहां हम कैलिफोर्निया के एल डोरैडो काउंटी में स्थित कैमरन पार्क गांव की बात कर रहे हैं। कैमरन एयर पार्क को साल 1963 में बनाया गया था, जहां कुल 124 घर हैं।

रहते हैं पायलट
04 / 05

रहते हैं पायलट

कहा जाता है कि द्वितीय विश्ववयुद्ध में अमेरिका में पायलटों की संख्या काफी ज्यादा हो गई थी। साथ ही इस दौरान काफी एयरफील्ड बनाए गए थे। हालांकि युद्ध की समाप्ति के साथ इन्हें बंद कर दिया गया और पायलटों के लिए रेसिडेशियल एयर पार्क बना दिया गया।

घर में गैराज की जगह हेंगर
05 / 05

घर में गैराज की जगह हेंगर

आज भी इस गांव में रहने वाले अधिकतर लोग रिटायर्ड पायलट हैं। यहां आपको लगभग हर घर के बाहर प्राइवेट एयरक्राफ्ट देखने को मिल जाएगा। यहां के लोग गैराज की जगह हेंगर का इस्तेमाल करते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited