ऐश्वर्या राय की नाक के नीचे से निकल गई थीं ये ब्लॉकबस्टर फिल्में, सलमान की हरकतों से तंग आकर शाहरुख ने काट दिया पत्ता

Aishwarya Rai Rejected These Movies: बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस ऐश्वर्या को सलमान खान की हरकतों की वजह से कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों से हाथ धोना पड़ा था। आइए एक्ट्रेस द्वारा ठुकराई गई फिल्मों की लिस्ट पर डालें एक नजर...

ऐश्वर्या राय की नाक के नीचे से निकल गई थीं ये ब्लॉकबस्टर फिल्में
01 / 11

ऐश्वर्या राय की नाक के नीचे से निकल गई थीं ये ब्लॉकबस्टर फिल्में

Aishwarya Rai Rejected These Movies: ऐश्वर्या राय अपने समय की टॉप एक्ट्रेस रही हैं। 50 साल की उम्र में भी उनकी एक्टिंग और हुस्न के फैन्स दीवाने हैं। एक तरफ ऐश्वर्या राय ने जहां अपने अब तक के फिल्मी करियर में 'देवदास' से लेकर 'धूम 2' जैसी कई बेहतरीन फिल्में की हैं। वहीं दूसरी ओर एक्ट्रेस ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों को ठोकर भी मारी है। आज हम आपको अपनी इस रिपोर्ट में ऐश्वर्या राय द्वारा ठुकराई गई फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं। आपको जानकार हैरान होगी कि कुछ फिल्मों से ऐश्वर्या राय को शाहरुख खान ने सलमान खान की हरकतों से तंग आकर भी बाहर किया था। आइए इस लिस्ट पर डालें एक नजर...और पढ़ें

चलते-चलते
02 / 11

चलते-चलते

ऐश्वर्या राय ने शाहरुख खान की फिल्म 'चलते-चलते' की काफी शूटिंग कर ली थी। सलमान खान से ब्रेकअप होने की वजह से वो बार-बार सेट पर आकर हंगामा करते थे। यह देखने के बाद शाहरुख ने ऐश्वर्या को बाहर कर दिया था और उनकी जगह रानी मुखर्जी ने ली।

कृष
03 / 11

कृष

ऋतिक रोशन की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'कृष' के लिए मेकर्स ऐश्वर्या राय को कास्ट करने वाले थे। ऐश्वर्या के मना करने के बाद यह फिल्म प्रियंका चोपड़ा के हिस्से में चली गई।

मुन्ना भाई एमबीबीएस
04 / 11

मुन्ना भाई एमबीबीएस

संजय दत्त की फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' में ऐश्वर्या राय को मेकर्स ने कास्ट करने का फैसला किया था। एक्ट्रेस ने यह फिल्म ठुकराकर बड़ी गलती कर दी थी।

भूल भुलैया
05 / 11

भूल भुलैया

'भूल भुलैया' अवनि यानी मंजुलिका का रोल सबसे पहले ऐश्वर्या राय को ऑफर हुआ था। एक्ट्रेस के ना कहने के बाद निर्माताओं ने फिल्म में विद्या बालन को कास्ट किया और ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई।

हीरोइन
06 / 11

हीरोइन

ऐश्वर्या राय को फिल्म 'हीरोइन' करने के लिए चुना गया था। उस समय प्रेग्नेंसी की वजह से ऐश्वर्या राय ने इस फिल्म को ना करना ठीक समझा था।

कुछ कुछ होता है
07 / 11

कुछ कुछ होता है

'कुछ कुछ होता है' में टीना मल्होत्रा का रोल ऐश्वर्या राय के पास गया था। बाद में मेकर्स ने यह फिल्म रानी मुखर्जी के हिस्से में आई। डेट्स ना होने के कारण फिल्म ऐश्वर्या ने रिजेक्ट कर दी है।

राजा हिंदुस्तानी
08 / 11

राजा हिंदुस्तानी

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' में करिश्मा कपूर लीड रोल में थीं लेकिन ये किरदार ऐश्वर्या राय को ऑफर हुआ था उन्होंने ये फिल्म ठुकरा दी।

कभी खुशी कभी गम
09 / 11

कभी खुशी कभी गम

करण जौहर के निर्देशन में बनी फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' में काजोल के किरदार के लिए मेकर्स ने सबसे पहले ऐश्वर्या राय को अप्रोच किया था। डेट्स ना होने की वजह से ऐश्वर्या को फिल्म छोड़नी पड़ी थी।

बाजीराव मस्तानी
10 / 11

बाजीराव मस्तानी

'हम दिल दे चुके सनम' की सफलता के बाद संजय लीला भंसाली ने सलमान खान और ऐश्वर्या राय को 'बाजीराव मस्तानी' में कास्ट करने का मन बनाया था। सलमान खान का नाम सुनते ही ऐश्वर्या ने फिल्म ठुकरा दी।

ट्रॉय
11 / 11

ट्रॉय

ऐश्वर्या राय को हॉलीवुड की शानदार फिल्म 'ट्रॉय' भी ऑफर हुई थी। एक्ट्रेस ने यह फिल्म इसलिए नहीं कि क्योंकि वो इंटिमेट सीन्स करने के लिए सहज नहीं थीं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited