Bharti Singh Birthday: सूखी रोटी खाकर गुजारा करने वाली कॉमेडियन भारती आज हैं करोड़ों की मालकीन, बदहाली में बिता चुकी हैं बचपन

कॉमेडियन भारती सिंह ने अपने काम से इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई हैं। आज भारती अपना 40वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। कॉमेडियन ने यहां तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है। उनका बचपन काफी गरीबी में बीता है। आज हम आपको भारती के संघर्ष के बारे में बता रहे हैं।

सूखी रोटी खाकर गुजारा करने वाली कॉमेडियन भारती आज हैं करोड़ों की मालकीन
01 / 08

सूखी रोटी खाकर गुजारा करने वाली कॉमेडियन भारती आज हैं करोड़ों की मालकीन

कॉमेडियन भारती सिंह ने टीवी से लेकर बॉलीवुड तक में अपनी पहचान बनाई हैं। आज वो अपने एक शो के लिए लाखों में चार्ज करती हैं। लेकिन एक ऐसा वक्त भी था जब भारती के पास पैसे नहीं होते थे। वो पाई-पाई जोड़कर अपना गुजारा करती थीं। उनका बचपन काफी गरीबी में बिता है। भारती के घर में खाना तक नहीं होता था। कई राते वह भूखे पेट सोई है। भारती ने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है।और पढ़ें

बदहाली में बिता भारती का बचपन
02 / 08

बदहाली में बिता भारती का बचपन

भारती सिंह का बचपन बेहद बदहाली में बिता है। कॉमेडियन के घर में कई बार खाना तक नहीं होता था। कई बार उन्हें भूखे पेट सोना पड़ता था।

मां ने संघर्ष में की बच्चों की परवरिश
03 / 08

मां ने संघर्ष में की बच्चों की परवरिश

भारती ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें कभी पिता का प्यार नहीं मिला। उनकी मां ने अकेले उनके भाई-बहनों को लोगों के घर में काम करके पालन-पोषण किया है।

बचपन में ही उठ गया था पिता का साया
04 / 08

बचपन में ही उठ गया था पिता का साया

भारती जब दो साल की थी तब उनके पिता का निधन हो गया था। कॉमेडियन ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें पता नहीं पिता का प्यार कैसा होता है। उनके भाई भी बचपन से काम करते रहे। उन्हें कभी भाई और पिता का प्यार मिल ही नहीं पाया।

द ग्रेट इंडियन लॉफ्चर चैलेंज से मिली पहचान
05 / 08

​'द ग्रेट इंडियन लॉफ्चर चैलेंज' से मिली पहचान

भारती को लॉफ्टर शो 'द ग्रेट इंडियन लॉफ्चर चैलेंज' से पहचान मिली। भारती ने इस शो में लल्ली के किरदार से पहचान मिली थी। उन्होंने इस शो में लोगों को खूब हंसाया। इसके बाद भारती ने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा।

भारती ने कई रियलिटी शोज में लिया हिस्सा
06 / 08

भारती ने कई रियलिटी शोज में लिया हिस्सा

भारती ने झलक दिखला जा', 'नच बलिए', 'फीयर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी' और 'खतरा खतरा खतरा' जैसे कई हिट शोज में काम किया है। भारती ने अवॉर्ड शोज और बिग बॉस के कई एपिसोड होस्ट कर चुकी हैं।

2017 में की हर्ष लिंबाचिया से शादी
07 / 08

2017 में की हर्ष लिंबाचिया से शादी

भारती और हर्ष टीवी की पॉपुलर जोड़ी में से एक है। 2017 में कपल शादी के बंधन में बंध गया था। शादी से पहले दोनों की कई सालों तक एक-दूसरे को डेट किया है।

करोड़ों में है नेटवर्थ
08 / 08

करोड़ों में है नेटवर्थ

भारती सिंह आज करोड़ों की मालकिन हैं। उनका का मुंबई में अपना घर है। वो आज लैविश लाइफ जीती हैं। कॉमेडियन की नेटवर्थ 25 करोड़ रुपये है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited