बेरहम विलेन बनकर दर्शकों के दिलोदिमाग पर छा गए ये एक्टर्स, लीड हीरो की हुई फजीहत

Actors Who Play villain Role in Bollywood: करण जौहर की फिल्म 'अग्निपथ' में संजय दत्त से लेकर संजय लीला भंसाली की 'पद्मावत' में रणवीर सिंह तक, बॉलीवुड के इन टॉप एक्टर्स ने खलनायक की भूमिका निभाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। यहां देखें पूरी लिस्ट...

बेरहम विलेन बनकर दर्शकों के दिलोदिमाग पर छा गए ये एक्टर्स लीड हीरो की हुई फजीहत
01 / 08

बेरहम विलेन बनकर दर्शकों के दिलोदिमाग पर छा गए ये एक्टर्स, लीड हीरो की हुई फजीहत

Actors Who Play villain Role in Bollywood: हिंदी फिल्मों को बनाते हुए डायरेक्टर्स हीरो की भूमिका के साथ-साथ खलनायक की भूमिका पर भी पूरा ध्यान देते हैं। उन्हें लगता है कि एक हीरो जितना दर्शकों को लुभाता है, खलनायक की भूमिका भी उतनी ही सशक्त होनी चाहिए। आज हम अपनी इस रिपोर्ट के माध्यम से आपको बॉलीवुड के उन एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने बड़े पर विलेन का किरदार निभाकर दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया। आइए इस लिस्ट पर डालें एक नजर... और पढ़ें

अमजद खान
02 / 08

अमजद खान

अमजद खान को भला कोई कैसे भूल सकता है। अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की फिल्म 'शोले' में गब्बर का किरदार निभाकर अमजद खान ने यह साबित कर दिया था कि वो एक बेहतरीन एक्टर हैं। इस फिल्म में उनका एक डायलॉग 'जो डर गया, समझो मर गया' आज भी लोगों के बीच फेमस है।

शाहरुख खान
03 / 08

शाहरुख खान

शाहरुख खान को बॉलीवुड का रोमांस किंग कहा जाता है। फिल्म 'डर' में उनका विलेन का किरदार अमर हो गया था। आज भी लोग उन्हें इस फिल्म के रोल के लिए याद करते हैं।

अमरीश पुरी
04 / 08

अमरीश पुरी

अमरीश पुरी ने अपने करियर में हर तरह का रोल अदा किया। 'मोगाम्बो' से लेकर 'बाबा भैरो नाथ' सहित उन्होंने बड़े परदे पर विलेन का किरदार निभाकर दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया था। फैन्स उन्हें आज भी याद करते हैं।

आशुतोष राणा
05 / 08

आशुतोष राणा

अक्षय कुमार की फिल्म 'संघर्ष' में आशुतोष राणा को बेहद खतरनाक विलेन के रोल में देखा गया था। इस फिल्म में आशुतोष राणा एक सीरियल किलर बने थे। उनकी परफॉर्मेंस को लोग आज भी याद करते हैं।

संजय दत्त
06 / 08

संजय दत्त

संजय दत्त ने बॉलीवुड की फिल्मों में हीरो की भूमिका के साथ विलेन का रोल भी निभाया है। करण जौहर की फिल्म 'अग्निपथ' में कांचा चीना का रोल संजय दत्त ने निभाया था और उनके किरदार की खूब तारीफ हुई थी।

रितेश देशमुख
07 / 08

रितेश देशमुख

रितेश देशमुख ने फिल्म 'एक विलेन' में विलेन का रोल निभाया था। इस फिल्म में उनकी भूमिका ने रितेश को सबसे पसंदीदा भारतीय खलनायकों में से एक बना दिया।

रणवीर सिंह
08 / 08

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लोकप्रिय अभिनेता हैं। फिल्म 'पद्मावत' में अलाउद्दीन खिलजी के उनके किरदार ने साबित कर दिया कि वह बॉलीवुड के बेस्ट विलेन्स में से एक की भूमिका भी निभा सकते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited