'भूल भुलैया' से पहले रानी मुखर्जी ने खैरात में बांट दी थी ये हिट फिल्में, अब हाथ पर हाथ रख करती है पछतावा

Rani Mukerji's Rejected Movies: शाहरुख खान की 'दिल से' से लेकर अक्षय कुमार की सुपरहिट फिल्म 'भूल भुलैया' सहित रानी मुखर्जी ने अपने करियर में 8 फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया था। देखें ये पूरी लिस्ट...

इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों से हाथ धो बैठी थीं रानी मुखर्जी
01 / 08

इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों से हाथ धो बैठी थीं रानी मुखर्जी

Rani Mukerji's Rejected Movies: बॉलीवुड एक्टर्स ने अक्सर वो फिल्में रिजेक्टेड की हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर बाद में ब्लॉकबस्टर साबित हुईं। इस लिस्ट में 90 के दशक की जानी-मानी एक्ट्रेस रानी मुखर्जी भी है, जिन्होंने एक से बढ़कर एक हिट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों को लात मार दी। रानी मुखर्जी ने अगर इन फिल्मों को ठुकराया ना होता तो वो इंडस्ट्री पर आज भी राज कर रही होतीं। आइए इस लिस्ट में देखें रानी मुखर्जी द्वारा रिजेक्ट की गई फिल्में...और पढ़ें

हे बेबी
02 / 08

हे बेबी

इस मल्टीस्टारर फिल्म में विद्या बालन के रोल को सभी लोगों ने खूब पसंद किया था लेकिन बहुत कम लोग यह जानते हैं कि यह भूमिका सबसे पहले रानी मुखर्जी को ऑफर हुई थी।

लगान
03 / 08

लगान

आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'लगान' भी रानी मुखर्जी के हिस्से होती अगर उन्होंने इसे करने से इनकार ना किया होता। यह फिल्म में बाद में ग्रेसी सिंह के पास चली गई।

द नेमसेक
04 / 08

द नेमसेक

दिल से
05 / 08

दिल से

शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दिल से' में मनीषा कोइराला और प्रीति जिंटा लीड रोल में थीं। बहुत कम लोग यह जानते हैं कि प्रीति जिंटा का रोल सबसे पहले रानी मुखर्जी को ऑफर हुआ था लेकिन उन्होंने ये फिल्म नहीं की।

मुन्ना भाई एमबीबीएस
06 / 08

मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस.

ग्रेसी सिंह ने फिल्म में चिंकी की भूमिका निभाई थी। यह फिल्म रानी मुखर्जी को ऑफर हुई थी लेकिन एक्ट्रेस ने संजय दत्त की ब्लॉकबस्टर फिल्म ठुकरा दी थी।

भूल भुलैया
07 / 08

भूल भुलैया

प्रियदर्शन चाहते थे कि फिल्म 'भूल भुलैया' में मंजुलिका का रोल रानी मुखर्जी निभाए लेकिन एक्ट्रेस ने फिल्म नहीं की और ये भूमिका विद्या बालन के पास चली गई।

वक्त
08 / 08

वक्त

अक्षय कुमार की फिल्म 'वक्त' भी रानी मुखर्जी ने ठुकरा दी थी। बाद में मेकर्स ने इस फिल्म में अक्षय कुमार के अपोजिट प्रियंका चोपड़ा को कास्ट किया था।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited