जीते जी कंगाल हो गए थे ये 7 बॉलीवुड सेलेब्स, कभी दोनों हाथों में होती थीं नोटों की गड्डियां

Celebs Who Became Riches To Rags: परवीन बाबी से लेकर एके हंगल सहित कई सेलेब्स ऐसे थे, जिन्होंने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम और शोहरत कमाई। आपको जानकर हैरानी होगी कि करोड़ों में खेलने वाले ये सेलेब्स जीते जी गरीबी का मुंह देख गए।

जीते जी कंगाल हो गए थे ये 7 बॉलीवुड सेलेब्स
01 / 08

जीते जी कंगाल हो गए थे ये 7 बॉलीवुड सेलेब्स

Celebs Who Became Riches To Rags: हम सभी अक्सर अपनी जिंदगी में लोगों के गरीबी से लेकर अमीर बनने की कई स्टोरीज सुनी होंगी। एक इंसान अपनी जिंदगी में सफल बनने के लिए हर कामयाब कोशिश करता है। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी ऐसे कई सेलेब्स रहे हैं, जिन्होंने अपने समय में खूब नाम कमाया। एक समय ऐसा जब ये सेलेब्स ऐशोआराम की जिंदगी बसर कर रहे थे लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं, बुरी आदतों और गलत विकल्पों के कारण उन्होंने अपनी लाइफ में सब कुछ कुछ खो दिया। आइए इस लिस्ट में देखें सेलेब्स से अमीर से गरीब होने की कहानी...और पढ़ें

एके हंगल AK Hangal
02 / 08

एके हंगल (AK Hangal)

'शोले', 'नमक हराम' और 'आईना' सहित कई फिल्मों में एके हंगल ने काम कर अपनी अलग पहचान बनाई थी। आखिरी दिनों में उनके पास पैसे नहीं थे और अमिताभ बच्चन ने २० लाख रुपये देकर उनका इलाज कराया था। 2012 में 97 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था।

भारत भूषण Bharat Bhushan
03 / 08

भारत भूषण (Bharat Bhushan)

भारत भूषण एक एक्टर होने के साथ-साथ स्क्रिप्टराइटर और प्रोड्यूसर भी थे। उन्हें फिल्म 'बैजू बावरा' के लिए जाना जाता है। अमिताभ बच्चन ने भी अपने एक ब्लॉग में उन्हें लेकर बताया था कि एक समय भारत भूषण को बस स्टॉप पर लाइन में लगे हुए बस का इंतजार करते हुए देखा गया था। कोई उन्हें पहचान नहीं पाया था।

महेश आनंद Mahesh Anand
04 / 08

महेश आनंद (Mahesh Anand)

'शंहशाह', 'स्वर्ग' और 'कुरुक्षेत्र' जैसी फिल्मों का हिस्सा रहे महेश आनंद का निधन 9 फरवरी 2019 में हुआ था। आखिरी समय में महेश आनंद के पास कोई काम नहीं था और वो भी कंगाली का मुंह देख गए थे।

मीना कुमारी Meena Kumari
05 / 08

मीना कुमारी (Meena Kumari)

मीना कुमारी को 'ट्रेजेडी क्वीन' नाम से भी जाना-जाता था। मीना कुमारी ने एक समय बहुत शराब पीना शुरू कर दिया था, जिसकी वजह से वो कंगाल हो गई थीं। मीना कुमार ने अपने समय में 'पाकीजा', 'अपने' और 'बैजू बावरा' जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया था।

परवीन बाबी Parveen Babi
06 / 08

परवीन बाबी (Parveen Babi)

परवीन बाबी एक समय बॉलीवुड इंडस्ट्री की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस थीं। परवीन बाबी की लाइफ हमेशा विवादों से घिरी रही। 22 जनवरी 2005 में परवीन अपने अपार्टमेंट में मृत पाई थीं। आखिरी दिनों में उनके पास ज्यादा पैसे नहीं बचे थे।

राज किरण Raj Kiran
07 / 08

राज किरण (Raj Kiran)

'बुलंदी', 'कर्ज' और 'घर हो तो ऐसा' सहित कई फिल्मों का हिस्सा रहे राज किरण एकदम गुमनाम हो गए थे। रिपोर्ट्स की मानें तो अभिनेता दिमागी बीमारी से जूझ रहे थे। दीप्ति नवल ने उन्हें अमेरिका में टैक्सी चलाते हुए देखा था।

सतीश कौल Satish Kaul
08 / 08

सतीश कौल (Satish Kaul)

सतीश कौल का कोरोना वायरस की वजह से निधन हुआ था। उन्होंने लगभग 300 पंजाबी फिल्मों में काम किया था। इतना ही नहीं सतीश कौल ने बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' में भी इंद्रा का किरदार निभाया था। आखिरी समय में सतीश भी कंगाली का मुंह देख गए थे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited