बचपन का गला घोंट पैसे कमाने में लग गईं ये TV हसीनाएं, कम उम्र में ही कंधे पर उठाई परिवार की जिम्मेदारी

TV Actresses Working From Childhood: टीवी की कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं जिन्होंने कम उम्र में ही परिवार की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा ली थी। इस लिस्ट में जन्नत जुबैर से लेकर अश्नूर कौर तक शामिल हैं।

बेहद कम उम्र से ही पैसे कमाने लगीं ये टीवी हसीनाएं
01 / 10

बेहद कम उम्र से ही पैसे कमाने लगीं ये टीवी हसीनाएं

TV Actresses Working From Childhood: अक्सर परिवार की जिम्मेदारी या पैसे कमाने का काम इंसान बड़ी उम्र में करता है, जब वह अपनी पढ़ाई पूरी कर लेता है या फिर समझदार हो जाता है। लेकिन हमारी टीवी की कई हसीनाएं ऐसी रहीं जिन्होंने बेहद कम उम्र से ही परिवार की जिम्मेदारी उठानी शुरू कर दी। उन्होंने बचपन का गला घोंटकर काम करना शुरू किया और छोटी सी उम्र में ही अच्छे-खासे पैसे कमाने लगीं। इस लिस्ट में जन्नत जुबैर से लेकर अश्नूर कौर तक शामिल हैं। तो चलिए एक नजर डालते हैं टीवी की उन हसीनाओं पर-और पढ़ें

जन्नत जुबैर Jannat Zubair
02 / 10

जन्नत जुबैर (Jannat Zubair)

जन्नत जुबैर ने बेहद छोटी सी उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था। वह 'फुलवा' जैसे शो में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आईं। आज उन्होंने अपने दम पर घर और कार खरीदी हैं।

अश्नूर कौर Ashnoor Kaur
03 / 10

अश्नूर कौर (Ashnoor Kaur)

अश्नूर कौर ने भी छोटी सी उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था। 'महाभारत' और 'झांसी की रानी' जैसे शो में वह बहुत छोटी हैं। उन्होंने 'साथिया' और 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में भी बखूबी काम किया है।

सुंबुल तौकीर खान Sumbul Touqeer Khan
04 / 10

सुंबुल तौकीर खान (Sumbul Touqeer Khan)

सुंबुल तौकीर खान ने बेहद कम उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। वह चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर 'जोधा अकबर' में भी नजर आई थीं। सुंबुल ने अभी भी परिवार की जिम्मेदारी कंधे पर उठाई हुई है।

अनुष्का सेन Anushka Sen
05 / 10

अनुष्का सेन (Anushka Sen)

अनुष्का सेन ने 'बालवीर' जैसे शो में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था। उन्होंने कम उम्र से ही पैसे कमाने शुरू कर दिये थे। आज वह विदेशों में भी नाम कमा रही हैं।

आशिका भाटिया Aashika Bhatia
06 / 10

आशिका भाटिया (Aashika Bhatia)

आशिका भाटिया ने भी कम उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। वह 'मीरा', 'परवरिश' जैसे कई शोज में नजर आईं। यहां तक कि आशिका ने सलमान खान की 'प्रेम रतन धन पायो' में भी काम किया था।

अदिति भाटिया Aditi Bhatia
07 / 10

अदिति भाटिया (Aditi Bhatia)

अदिति भाटिया ने भी बहुत कम उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। वह विज्ञापन और बॉलीवुड मूवीज में भी हाथ आजमा चुकी हैं। 'ये है मोहब्बतें' में उन्होंने रूही बनकर सबका खूब दिल जीता।

रुहानिका धवन Ruhanika Dhawan
08 / 10

रुहानिका धवन (Ruhanika Dhawan)

रुहानिका धवन को लोग रूही के नाम से खूब जानते हैं। वह कम उम्र में ही 'ये है मोहब्बतें' में नजर आई थीं। आज अपने दम पर उन्होंने कार भी खरीदी है।

रीम शेख Reem Shaikh
09 / 10

रीम शेख (Reem Shaikh)

रीम शेख ने भी बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई टीवी शोज में काम किया है। उन्होंने बच्चे के तौर पर तो सबका दिल जीता ही। वहीं अब भी वह अपनी एक्टिंग से लोगों को इंप्रेस करती नजर आती हैं।

अवनीत कौर Avneet Kaur
10 / 10

अवनीत कौर (Avneet Kaur)

अवनीतक कौर ने सबसे पहले 'डांस इंडिया डांस लिटल मास्टर' में कदम रखा था। वह बेहद कम उम्र में ही सबके दिलों पर छा गई थीं। इसके बाद उन्होंने कई टीवी शोज में हाथ आजमाया।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited