Madhuri Dixit Rejected Movies: 9 फिल्मों को ठेंगा दिखाकर माधुरी दीक्षित ने कर डाला था अपना बेडागर्क, अब जज करती है रिएलिटी शोज

Madhuri Dixit Rejected Movies: 90 के दशक की मशहूर अदाकारा माधुरी दीक्षित आज 57 साल की हो गई हैं। अपने जमाने में माधुरी नंबर 1 एक्ट्रेस थीं। अपने समय माधुरी दीक्षित ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों को ठुकराया था। इन फिल्मों को रिजेक्ट करने से दूसरी अदाकाराओं को फायदा हुआ था। यहां देखें माधुरी दीक्षित की रिजेक्टेड फिल्मों की लिस्ट...

इन 9 फिल्मों को लात मारकर अब आंसू बहाती हैं माधुरी दीक्षित
01 / 10

इन 9 फिल्मों को लात मारकर अब आंसू बहाती हैं माधुरी दीक्षित

Madhuri Dixit Rejected Movies: बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित आज यानी 15 मई को 57वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस ने अपनी करियर में एक से बढ़कर एक एक हिट फिल्में की हैं। 90 के दशक के खत्म होते-होते माधुरी दीक्षित की निर्माताओं ने फिल्मों में कास्ट करना बंद कर दिया था। माधुरी दीक्षित ने अगर अपने समय में बॉलीवुड की 9 ब्लॉकबस्टर फिल्मों को लात ना मारी होती तो उन्हें आज के समय में रिएलिटी शोज जज नहीं करने पड़ते। आइए देखें देखें माधुरी दीक्षित द्वारा रिजेक्ट की गईं फिल्में...और पढ़ें

बाजीगर
02 / 10

बाजीगर

अब्बास-मस्तान फिल्म 'बाजीगर' में माधुरी दीक्षित को लेना चाहते थे लेकिन एक्ट्रेस के ना करने के बाद इस सुपरहिट फिल्म से शिल्पा शेट्टी ने अपना अच्तिओंग डेब्यू किया था।

अकेले हम अकेले तुम
03 / 10

अकेले हम अकेले तुम

माधुरी दीक्षित ने आमिर खान की फिल्म 'अकेले हम अकेले तुम' को भी रिजेक्ट कर दिया था। इस फिल्म को ना कहने का कारण आज तक सामन नहीं आया है।

1942 ए लव स्टोरी
04 / 10

1942: ए लव स्टोरी

अनिल कपूर की फिल्म '1942: ए लव स्टोरी' को माधुरी ने डेट्स इशू होने की वजह से ठुकरा दिया था। बाद में जाकर यह फिल्म मनीषा कोइराला के हिस्से आई।

डर
05 / 10

डर

शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'डर' के लिए मेकर्स ने जूही चावला से पहले माधुरी दीक्षित से बात की थी। उस समय माधुरी के इस तरह की और भी फिल्म थी इसलिए उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया था।

इश्क
06 / 10

इश्क

इंद्र कुमार इस ब्लॉकबस्टर कॉमेडी फिल्म 'इश्क' में जूही चावला की जगह माधुरी दीक्षित को लेना चाहते थे। एक्ट्रेस के मना करने के बाद डायरेक्टर ने जूही चावल को कास्ट किया।

विश्वात्मा
07 / 10

विश्वात्मा

इस मल्टीस्टारर एक्शन ड्रामा के लिए माधुरी दीक्षित को मेकर्स कास्ट करने का मन बना चुके थे लेकिन किसी कारण एक्ट्रेस ने फिल्म करने से साफ मना कर दिया था।

दामिनी
08 / 10

दामिनी

माधुरी दीक्षित ने फिल्म 'दामिनी' में मीनाक्षी शेषाद्रि के रोल को ना कहकर अपनी लाइफ की सबसे बड़ी गलती की। माधुरी के ना कहते ही यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

चांदनी
09 / 10

चांदनी

यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म 'चांदिनी' में विनोद खन्ना की गर्लफ्रेंड का रोल माधुरी दीक्षित को ऑफर हुआ था। उन दिनों माधुरी किसी भी फिल्म में कैमियो करने के मूड में नहीं थीं।

हम साथ साथ हैं
10 / 10

हम साथ साथ हैं

फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' में माधुरी दीक्षित को सलमान खान की भाभी यानी तब्बू का रोल ऑफर हुआ था। एक्ट्रेस सलमान खान की भाभी का किरदार नहीं निभाना चाहती थीं इसलिए उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited