101 साल तक जीवित रहे थे इस एक्ट्रेस के दादा जी, बीमार पड़ने पर दवा लेने के बजाए करते थे ये काम, सोशल मीडिया पर शेयर किया सीक्रेट

हाल ही में एक एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अपने दादा जी लंबी उम्र तक जीने का सीक्रेट शेयर किया है। उन्होंने बताया कि उनके दादा जी 101 साल तक जीवित रहे थे। अगर आप भी उनका यह सीक्रेट फॉलो करते हैं, तो एक स्वस्थ और लंबा जीवन जी सकते हैं।

101 साल तक जीने का राज
01 / 06

​101 साल तक जीने का राज

एक्ट्रेस छवि मित्तल ने हाल में सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने अपने दादा जी के बारे में काफी कुछ शेयर किया है। एक्ट्रेस का कहना है कि उनके दादा जी 101 साल तक जीवित रहे थे। इतना लंबा जीवन जीने के लिए वह एक खास ट्रिक को फॉलो करते थे। आपको बता दें कि इस ट्रिक को हर कोई फॉलो कर सकता है और ऐसा करने से शरीर में चमत्कारी बदलाव देखने को मिलते हैं। यहां जानें इसके बारे में...और पढ़ें

कभी नहीं लेते थे दवा
02 / 06

​कभी नहीं लेते थे दवा

एक्ट्रेस ने वीडियो में बताया है कि उनके दादा जी बीमार पड़ने पर भी कभी दवा नहीं लेते हैं। वह एंटीबायोटिक्स और अन्य दवाएं भी नहीं लेते थे। कभी-कभार ही वह पैरासिटामोल जैसी सुरक्षित दवा लेते थे।

गट हेल्थ को करते थे रीसेट
03 / 06

​गट हेल्थ को करते थे रीसेट

एक्ट्रेस ने बताया कि वह जब भी कभी बीमार होते तो वह हमेशा अपनी आंतों को स्वस्थ रखने के लिए काम करते थे। वह बिना किसी दवा के 1-2 दिन में पूरी तरह ठीक हो जाते थे।

फॉलो करते थे ट्रिक
04 / 06

​फॉलो करते थे ट्रिक

छवि मित्तल की मानें तो उनके दादा जी गट हेल्थ को बेहतर बनाने और इम्यूनिटी बूस्ट करने के लिए फास्टिंग करते थे। वह बीमार पड़ने पर दवा गोली खाने के बजाए फास्टिंग का अभ्यास करते थे। जिससे उन्हें आंतों को स्वस्थ बनाए रखने में मदद मिलती थी।

खाना-पीना देते छोड़
05 / 06

​खाना-पीना देते छोड़

एक्ट्रेस बताती हैं आमतौर पर लोग बीमार पड़ने पर खूब खाते हैं, वह ऐसा मानते हैं कि उनके शरीर में कमजोरी आ जाएगी। लेकिन मेरे दादा जी खाना-पानी पूरी तरह छोड़ देते थे, इससे उनकी आंतों को आराम मिलता था और इम्यून सिस्टम भी बेहतर होता है। वह 1-2 दिन में खुद ही ठीक हो जाते थे।

फास्टिंग के हैं अनेक फायदे
06 / 06

​फास्टिंग के हैं अनेक फायदे

फास्टिंग करना सेहत के लिए बहुत लाभकारी होता है। शरीर की इम्यूनिटी बढ़ाने से लेकर वेट लॉस और आंतों को स्वस्थ रखने, पाचन क्रिया बेहतर बनाने तक इसके अनेक फायदे हैं। हमेशा खाना ही नहीं, उपवास करना भी सेहत के लिए लाभकारी होता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited