कब्ज दूर करने में त्रिफला को फेल करती है ये सफेद चीज, आटा गूंथते समय मिला लें बस 1 चम्मच, एक ही बार में होगा पेट साफ

कब्ज की समस्या से आज बहुत से लोग परेशान हैं, जिसका इलाज कराने के लिए वह तरह तरह के उपाय फॉलो करते हैं। यदि आप कब्ज से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको हमारा बताया ये नुस्खा जरूर फॉलो करना चाहिए।

कब्ज का घरेलू उपाय
01 / 06

कब्ज का घरेलू उपाय

बहुत से लोगों को पेट संबंधित समस्याएं जैसे कब्ज, ब्लोटिंग, अपच और गैस काफी परेशान करती हैं। ऐसे में इनसे बचाव करने के लिए समझ नहीं आता कि क्या उपाय किया जाए। यदि आप भी इस समस्या का इलाज तलाश रहे हैं, तो आज हम आपको एक शानदार घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं। यदि आप आटे में ये एक चीज मिलाकर खाते हैं तो आपको इससे काफी राहत मिलेगी।और पढ़ें

रोटी बनेगी कब्ज का इलाज
02 / 06

रोटी बनेगी कब्ज का इलाज

क्या आप जानते हैं कि यदि आप आटा गूंथते समय ये सफेद चीज आटे में मिक्स कर लेते हैं, तो आपकी सिंपल रोटी की कब्ज का इलाज बन जाएगी।

कब्ज के लिए आटे में क्या मिक्स करें
03 / 06

कब्ज के लिए आटे में क्या मिक्स करें

कब्ज से छुटकारा पाने के लिए आपको आटे के साथ इसबगोल को मिक्स कर लेना चाहिए। यह आपको कब्ज से काफी जल्द छुटकारा दिलाएगा।

कब्ज का रामबाण इलाज है इसबगोल
04 / 06

कब्ज का रामबाण इलाज है इसबगोल

कब्ज से छुटकारा पाने के लिए इसबगोल को रामबाण इलाज माना जाता है। इसमें नेचुरल लैक्सेटिव पाया जाता है। जो आपके बाउल मूवमेंट को बेहतर बनाता है।

दूध के साथ करें सेवन
05 / 06

दूध के साथ करें सेवन

इसके अलावा आप इसबगोल का इस्तेमाल आप दूध के साथ मिक्स करके भी कर सकते हैं। यह आपको काफी तेजी से कब्ज की समस्या से निजात दिलाने में मदद करेगा।

रोटी बनेगी हेल्दी
06 / 06

रोटी बनेगी हेल्दी

इसबगोल को आटे के साथ मिलाकर खाने से आपकी सिंपल रोटी काफी हेल्दी बन जाएगी। इसके अलावा यह रोटी को काफी नरम बनाए रखने में मदद करता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited