इस खतरनाक बीमारी से पीड़ित हैं अनंत अंबानी, मोटापा बढ़ने के पीछे ये है असली वजह

मुकेश अंबानी के बेटे अनंत को एक खतरनाक बीमारी है, जिसकी वजह से वह अपना वजन कंट्रोल नहीं रख पाते हैं। उनके शरीर के बढ़ते वजन की वजह भी यह बीमारी ही है। इसकी वजह से उन्हें काफी असजहता का सामना करना पड़ता है।

अनंत अंबानी का बढ़ता वजन
01 / 06

अनंत अंबानी का बढ़ता वजन

बिजनेस टायकून मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत का वजन बहुत ज्यादा है। इसकी वजह से उन्हें काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कुछ साल पहले 108 किलो वजन घटाकर सभी को हैरान कर दिया था, लेकिन वह अपने वजन को मेंटेन नहीं रख पाए। इसके पीछे एक बड़ी वजह उनकी बीमारी है, जिसकी वजह से वह अपना वजन कंट्रोल नहीं रख पाते हैं। और पढ़ें

बीमारी है वजन बढ़ने की वजह
02 / 06

​बीमारी है वजन बढ़ने की वजह

अनंत अंबानी को एक खरनाक बीमारी है जिसकी वजह से उनका वजन बढ़ जाता है। वह लंबे समय से गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं, जो उनके वजन बढ़ने की मुख्य वजह है।

कौन सी है बीमारी
03 / 06

​कौन सी है बीमारी

आपको बता दें कि अनंत अंबानी को क्रोनिक अस्थमा की बीमारी है। इसकी वजह से उन्हें कई ऐसी दवाएं लेनी पड़ती हैं जिसकी वजह से उनके लिए वजन कंट्रोल रख पानी मुश्किल होता है।

इन दवाओं से बढ़ता है वजन
04 / 06

​​इन दवाओं से बढ़ता है वजन

अस्थमा को मैनेज करने के लिए अनंत स्टेरॉइड दवाएं लेते हैं। इन दवाओं की वजह से वह अपनी भूख कंट्रोल नहीं रख पाते और अधिक कैलोरी का सेवन करते हैं। इसलिए उनका वजन बढ़ा जाता है।

108 किलो घटाया था वजन
05 / 06

​​108 किलो घटाया था वजन

कुछ समय पहले अनंत अंबानी ने 108 किला वजन घटाया था। उनकी ट्रांसफोर्मेशन देख लोग हैरान रह गए थे। लेकिन बाद में दवाओं की वजह से उनका वजन फिर से बढ़ गया।

अस्थमा क्या है
06 / 06

​​अस्थमा क्या है

अस्थमा फेफड़ों से जुड़ी एक गंभीर बीमारी है, जो तब होती है जब या तो फेफड़ों में इन्फेक्शन होता है या फेफड़े किसी वजह से अपना काम ठीक से नहीं करते हैं। इसके पीछे कई कारण जिम्मेदार हो सकते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited