डिओडरेंट सूंघने से यूके में कार्डियक अरेस्ट से जूझ रहा 12 साल का बच्चा, सोशल मीडिया ट्रेंड फॉलो करने के चक्कर में खतरे में पड़ी जान

सोशल मीडिया ट्रेंड की वजह से यूके में एक 12 साल के बच्चे की जान खतरे में पड़ गई है। TikTok पर एक सोशल मीडिया चैलेंज काफी तेजी से वायरस हो रहा है। इस चैलेंज को पूरा करने के चक्कर में युवा बच्चे हार्ट से जुड़ी समस्याओं का शिकार हो रहे हैं। यहां जानें क्या है पूरा मामला।

परफ्यूम सूंघने से आया हार्ट अटैक
01 / 05

​परफ्यूम सूंघने से आया हार्ट अटैक

यूके में 12 साल के लड़के को डिओटोरेंट सूंघने की वजह से कार्डियक अरेस्ट का सामना करना पड़ा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बच्चे ने टिकटॉक सोशल मीडिया ट्रेंट के चलते डिओटोरेंट सूंखा था जिसके बाद उसे मिर्गी और कार्डियक अरेस्ट की समस्या का सामना करना पड़ा। इस सोशल मीडिया ट्रेंड 'क्रोमिंग' की वजह से पहले भी युवाओं में हार्ट अटैक के मामले देखने को मिले हैं।और पढ़ें

क्रोमिंग देखने के बाद सूंघी
02 / 05

​क्रोमिंग देखने के बाद सूंघी

आपको बता दें कि डोनकास्टर के सीज़र वॉटसन-किंग ने पिछले महीने कथित तौर पर एक बड़े लड़के द्वारा 'क्रोमिंग' दिखाए जाने के बाद एंटी-स्वैटिंग की एक कैन सूंघ ली थी।

कुछ ही कण में आया कार्डियक अरेस्ट
03 / 05

​कुछ ही कण में आया कार्डियक अरेस्ट

सांस लेने के कुछ ही क्षण बाद सीज़र की मां निकोला किंग ने पाया कि वह रसोई के फर्श पर पड़ा है और उसे दौरा पड़ रहा है। जब उसके भाई ने एम्बुलेंस के लिए फोन किया तो 36 वर्षीय व्यक्ति ने सांसें बहाल करने के लिए सीपीआर किया।

तुरंत लेकर गए अस्पताल
04 / 05

​तुरंत लेकर गए अस्पताल

सीज़र को अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकीय रूप से कोमा में जाने से पहले उसे और दौरे पड़े और कार्डियक अरेस्ट हुआ।

क्या है क्रोमिंग
05 / 05

​क्या है 'क्रोमिंग'

इस खतरान सोशल मीडिया में डिओडोरेंट के डिब्बे, हेयरस्प्रे और नेल पॉलिश रिमूवर से जहरीले धुएं को अंदर लेना शामिल है। लेकिन यह ट्रेंड काफी खतरनाक साबित हो रहा है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited