पानी में घोलकर पी लें ये देसी चीज, मोम की तरह पिघल जाएगी पेट पर जमा चर्बी, हफ्ते भर में होगा कायाकल्प

ऐसे तो वजन बढ़ाना भी कोई आसान काम नहीं है लेकिन बढ़े हुए वजन को कम करना बहुत ही मुश्किल काम है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी ड्रिंक्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें रोजाना पीने से आपका वेट तेजी से लॉस होता है।

वेट लॉस का देसी इलाज
01 / 07

वेट लॉस का देसी इलाज

खानपान और लाइफस्टाइल के चलते यदि आपका वजन बढ़ गया है तो इसे कम करने के लिए आपको कुछ उपाय जरूर करने चाहिए। लेकिन बढ़े हुए वजन को कम करना एक बहुत मुश्किल काम है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी ड्रिंक्स बताने जा रहे हैं, जो आपकी वेट लॉस में काफी हेल्प कर सकती हैं।

वजन बढ़ने से होने वाली परेशानियां
02 / 07

वजन बढ़ने से होने वाली परेशानियां

आपको बता दें कि वजन का बढ़ना न केवल हमारे लुक को खराब करता है बल्कि इससे हेल्थ से जुड़ी बीमारियां जैसे बीपी और शुगर होने का खतरा भी बढ़ जाता है।

वेट लॉस के लिए जीरा का पानी
03 / 07

वेट लॉस के लिए जीरा का पानी

वजन कम करने के लिए आप रोजाना सुबह खाली पेट जीरा पानी तैयार करके पी सकते हैं। इसके लिए आप रात को 1 गिलास पानी में 1 चम्मच जीरा डालकर रख दें। सुबह इस पानी को छानकर पी लें।

वेट लॉस के लिए अदरक का पानी
04 / 07

वेट लॉस के लिए अदरक का पानी

पानी में अदरक डालकर पीने से आपका वजन तेजी से कम होने लगता है। इसके लिए आप 1 गिलास पानी में 1 इंच का अदरक का टुकड़ा कूटकर मिला दें। इस पानी को तब तक उबालें जब तक कि यह आधा न रह जाए। इस तरह तैयार ड्रिंक आपके वजन को तेजी से कम करती है।

वेट लॉस के लिए चिया सीड्स का पानी
05 / 07

वेट लॉस के लिए चिया सीड्स का पानी

वजन कम करने के लिए आप चिया सीड्स का पानी भी पी सकते हैं। यह भी आपको वजन कम करने में काफी मदद करता है। इसके लिए 1 चम्मच चिया सीड्स को 1 गिलास पानी में मिलाकर पिएं।

वेट लॉस के लिए दालचीनी का पानी
06 / 07

वेट लॉस के लिए दालचीनी का पानी

दालचीनी का पानी भी आपकी वजन कम करने में काफी मदद करता है। इसे आप रोजाना सुबह खाली पेट सेवन कर सकते हैं। 1 गिलास पानी में 1 इंच दालचीनी को उबालकर पिएं।

डिस्क्लेमर
07 / 07

डिस्क्लेमर

प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने अथवा अपनी डाइट में किसी तरह का बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited