हाइट बढ़ाने के लिए आराध्या को बचपन से ऐसा खाना खिलाती थी ऐश्वर्या बच्चन, बच्चों की लंबाई बढ़ाने के लिए आप भी करें ट्राई

ऐश्वर्या राय की बेटी की लंबाई देखकर भला कौन उनकी पैरेंटिंग की तारीफ नहीं करेगा। आज हम आपको उनकी शानदार लंबाई का सीक्रेट बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं आराध्या को कैसा खाना खिलाती थी ऐश्वर्या?

हाइट के लिए डाइट
01 / 07

​हाइट के लिए डाइट

बच्चों की लंबाई को लेकर माता-पिता अक्सर परेशान रहते हैं। लेकिन बहुत से लोगों को ऐसी डाइट के बारे में पूरी जानकारी नहीं होती है, जो बच्चों की लंबाई को बढ़ा सके। लेकिन आज हम आपको ऐसी डाइट के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके बच्चों की लंबाई को तेजी से बढ़ा सकती है।

आराध्या बच्चन की लंबाई
02 / 07

आराध्या बच्चन की लंबाई

मां ऐश्वर्या बच्चन की तरह ही बेटी आराध्या भी अपनी हाइट और लुक्स को लेकर अलग पहचान बनाए रखती हैं। महज 12 साल की आराध्या 5 फीट 2 इंच की हैं।

डाइट का रखें ख्याल
03 / 07

डाइट का रखें ख्याल

आराध्या के जन्म के बाद मां ऐश्वर्या ने खुद रसोई में जाना शुरू किया। जिससे वह अपनी बेटी के लिए एक हेल्दी डाइट प्लान कर सकें। ऐसे ऐश्वर्या ने आराध्या को बचपन से ही हेल्दी खाना खिलाया है।

जेनेटिक्स का असर
04 / 07

जेनेटिक्स का असर

आराध्या की हाइट और हेल्थ की बात करें तो उन्हें यह विरासत में मिली है। उनके पिता अभिषेक बच्चन और मां ऐश्वर्या बच्चन से मिले जेनेटिक्स के कारण ही उनकी हाइट और हेल्थ दुरुस्त दिखती है।

ऐसी थी डाइट
05 / 07

ऐसी थी डाइट

ऐश्वर्या ने 7-8 महीने के बाद ही ठोस खाना देना शुरू कर दिया था, जिसमें कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन से भरपूर चीजें शामिल होती थी। जिससे आराध्या को भरपूर पोषण मिलता था।

पोषण के लिए जरूरी है सॉलिड डाइट
06 / 07

पोषण के लिए जरूरी है सॉलिड डाइट

आजकल बहुत से माता पिता अपने बच्चों को साल भर तक केवल लिक्विड डाइट पर रखना हेल्दी समझते हैं। लेकिन आपको बता दें कि 6 माह के बाद बच्चों को सॉलिड डाइट देना बहुत जरूरी हो जाता है। क्योंकि उन्हें पोषण की जरूरत बढ़ जाती है।

कैसी हो बच्चों की डाइट
07 / 07

कैसी हो बच्चों की डाइट

बच्चों को 6 माह तक सबसे जरूरी मां का दूध होता है। लेकिन इसके बाद उनकी हेल्थ को दुरुस्त करने के लिए आप फल जैसा सेब, केला आदि के साथ दलिया, खिचड़ी और वेजिटेबल सूप पिलाना शुरु कर सकते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited