रोज सुबह इस पेड़ की पत्ती चबाते हैं अमिताभ बच्चन, जिससे 82 साल में भी जवानों को टक्कर देते हैं बिग-बी

अमिताभ बच्चन की फिटनेस को देखकर भला कौन उनका कायल नहीं हो जाएगा। 82 साल की उम्र होने के बाद भी वह गजब के फिट दिखते हैं। आइए आज हम आपको उनके फिटनेस सीक्रेट के बारे में बताने जा रहे हैं।

अमिताभ बच्चन की फिटनेस का राज
01 / 07

अमिताभ बच्चन की फिटनेस का राज

बॉलीवुड के महानायक और सुपरस्टार अमिताभ बच्चन किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। अपने जीवन में सैकड़ों फिल्मों से अपने काम का लोहा मनवाने वाले अमिताभ आजकल चर्चित टेलीविजन शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ को होस्ट कर रहे हैं। आइए जानते है उनकी फिटनेस का राज...

अमिताभ बच्चन की उम्र कितनी है
02 / 07

अमिताभ बच्चन की उम्र कितनी है?

अपने अभिनय को लेकर हमेशा चर्चाओं में रहे अमिताभ बच्चन आज 82 साल के हो चले हैं, लेकिन आप उनकी फिटनेस देखकर उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकते हैं।

अमिताभ बच्चन का डाइट प्लान
03 / 07

अमिताभ बच्चन का डाइट प्लान

अमिताभ ने अपना डाइट प्लान एक ब्लॉग में शेयर किया था। जिसमें वह अपने दिन की शुरुआत से लेकर दिन भर के खानपान के बारे में बताते हैं।

दिन की शुरुआत होती है इस पत्ते के साथ
04 / 07

दिन की शुरुआत होती है इस पत्ते के साथ

इस ब्लॉग में अमिताभ बच्चन ने बताया कि वह दिन की शुरुआत तुलसी के पत्तों को चबाकर करते हैं। जो उन्हें इस उम्र में भी फिट रहने में काफी मदद करते हैं।

अमिताभ बच्चन नाश्ते में क्या खाते हैं
05 / 07

अमिताभ बच्चन नाश्ते में क्या खाते हैं?

इसके बाद अमिताभ अपने नाश्ते में दलिया, आंवला जूस और ड्राई फ्रूट का सेवन करते हैं। उनकी दिन की ये पहली डाइट काफी हेल्दी और स्वादिष्ट होती है।

इन चीजों से दूरी
06 / 07

इन चीजों से दूरी

अमिताभ बच्चन बताते हैं कि वह चावल, चीनी और मिठाई इन 3 चीजों से बिल्कुल दूर रहते हैं। इसके साथ ही वह नॉनवेज का भी सेवन बंद कर चुके हैं।

वर्कआउट पर पूरा ध्यान
07 / 07

वर्कआउट पर पूरा ध्यान

अपनी डाइट के अलावा अमिताभ बच्चन अपने वर्कआउट पर भी पूरा ध्यान देते हैं। वह रोजाना योगा और प्राणायाम जरूर करते हैं। इसके साथ ही वह 8 घंटे की भरपूर नींद भी लेते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited