10 काले घोड़े जितनी आ जाएगी शरीर में ताकत, फ्लाइंग बीस्ट ने खोले राज

Flying Beast के नाम से मशहूर Gaurav Taneja अपने फिटनेस यूट्यूब चैनल पर तमाम तरह की जानकारी देते रहते हैं। हाल ही में गौरव ने पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन को नेचुरल तरीके से कैसे बढ़ाएं इसपर खुलकर जानकारी दी थी। गौरव ने इसके साथ ही अपनी बातों के दौरान संतुलित आहार और व्यायाम पर जोर दिया था।

युवाओं के बीच पॉपुलर हैं गौरव तनेजा
01 / 05

युवाओं के बीच पॉपुलर हैं गौरव तनेजा

फ्लाइंग बीस्ट के नाम से फेमस मशहूर यूट्यूब गौरव तनेजा नेशनल लेवल के पेशेवर बॉडीबिल्डर होने के साथ ही प्रमाणित पोषण विशेषज्ञ भी हैं। गौरव तनेजा ने टेस्टोस्टेरोन को नेचुरल तरीके से बूस्ट करने के लिए कई तरीके बताए थे जिसके बाद आपका शरीर ताकत से भर जाएगा।

नेचुरल तरीके से बूस्ट करें टेस्टोस्टेरोन
02 / 05

नेचुरल तरीके से बूस्ट करें टेस्टोस्टेरोन

फ्लाइंग बीस्ट ने टेस्टोस्टेरोन को नेचुरल तरीके से बूस्ट करने की बात बताते हुआ कहा था कि उनके अनुभव से अगर आप स्क्वाट करते हैं तो इसका फायदा आपको काफी ज्यादा होगा। गौरव तनेजा ने कहा था कि स्क्वाट से अच्छी कोई भी चीज नहीं होती जो आपके टेस्टोस्टेरोन को नेचुरल तरीके से बूस्ट कर दे।

स्क्वाट लगाने का तरीका
03 / 05

स्क्वाट लगाने का तरीका

गौरव तनेजा ने बताया था कि ताकत बढ़ाने के लिए कम से कम 5 रिपिटिशन के 3 सेट आपको स्क्वाट के लगाने होंगे। इस दौरान गौर करने वाली बात ये है कि आप यहां अपना फोकस ताकत बढ़ाने पर करेंगे ना की बॉडीबिल्डिंग पर। इन 3 सेट के दौरान आप 100 किलोग्राम के आसपास का वजन उठा सकते हो।

डायट पर भी देना होगा ध्यान
04 / 05

डायट पर भी देना होगा ध्यान

गोक्षुरा के अलावा आपको अपनी डाइट में जिंक और मैग्नीशियम को भी जोड़ना होगा। इन सबके अलावा आपको पूरी नींद लेनी ही होगी क्योंकि जो भी आपकी बॉडी की रिकवरी होती है वो रात में सोने के टाइम ही होती है।

संतुलित आहार और व्यायाम है जरूरी
05 / 05

संतुलित आहार और व्यायाम है जरूरी

टेस्टोस्टेरोन एक प्रमुख पुरुष सेक्स हार्मोन है अगर आपकी बॉडी में इसका लेवल कम होता है तो फिर आपको थकान, अवसाद और कम आत्मविश्वास का सामना करना पड़ सकता है। संतुलित आहार और व्यायाम टेस्टोस्टेरोन को बढ़ाने में मदद करते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited