Ginger VS Methi Water: शरीर की चर्बी को महीने भर में छांट देगा इस मसाले का पानी, जानें दोनों में से कौन सा वाला है बेस्ट

अगर आप भी वजन घटाने की कोशिश कर रहे हैं और इस बात को लेकर कंफ्यूज हैं कि इसके लिए मेथी दाना का पानी पिएं या अदरक का पानी, तो आज हम आपकी इस दुविधा को दूर करें। यहां जानें किसे पीने से कम होगा तेजी से वजन।

अदरक Vs मेथी का पानी
01 / 05

अदरक Vs मेथी का पानी

वेट लॉस के लिए हम सभी के अगर कोई सबसे कारगर देसी नुस्खा हो तो वह है अदरक का पानी या फिर मेथी के बीज का पानी। वजन घटाते समय ज्यादातर लोग इन्हें अपनी डाइट में शामिल करते हैं। इनका सेवन करने से तेजी से वजन घटाने में मदद मिलती है। लेकिन अक्सर लोगों के बीच यह कंफ्यूजन देखने को मिलती है कि आखिर दोनों में से किस मसाले का पानी ज्यादा तेजी से चर्बी गलाता है। यहां जानें वेट लॉस के लिए क्या बेस्ट है। और पढ़ें

अदरक का पानी
02 / 05

​अदरक का पानी

मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने के लिए यह एक अद्भुत मसाला है। यह पाचन क्रिया को बूस्ट और मेटाबॉलिज्म की शक्ति काफी बढ़ा देता है। अदरक का पानी पीने के बाद शरीर गर्मी आ जाती है। यह फैट बर्न करने में बहुत प्रभावी है।

मेथी का पानी
03 / 05

​मेथी का पानी

जब आप मेथी के बीज का पानी पीते हैं, तो इससे इंसुलिन सेंसिटिविटी में सुधार होता है। यह मेटाबॉलिज्म बढ़ाता है और भूख को भी दबाता है, इस तरह यह कैलोरी कंट्रोल करने और पैट बर्न करने में मदद करता है।

दोनों में से क्या है बेस्ट
04 / 05

​दोनों में से क्या है बेस्ट

आपको बता दें कि दोनों ही मसालों का पानी शरीर की चर्बी को गलाने में मदद करता है। दोनों ही मेटाबॉलिज्म बढ़ाते हैं और भूख कंट्रोल करते हैं। इनसे शरीर की चर्बी बर्न करने की रफ्तार तेज होती है। आप दोनों का ही सेवन कर सकते हैं।

वेट लॉस के लिए ये है जरूरी
05 / 05

​वेट लॉस के लिए ये है जरूरी

वेट लॉस या फैट लॉस दोनों के लिए आपको अपनी डाइट का ध्यान रखने की जरूरत होती है। अगर आप कम कैलोरी वाली डाइट फॉलो करते हैं, नियमित एक्सरसाइज करतें और दोनों में से कोई भी पानी पीते हैं, तो आपका वजन तेजी से कम होगा। लेकिन लाइफस्टाइल में बदलाव के बिना आपको किसी भी ड्रिंक को पीने से कोई लाभ नहीं मिलेगा।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited