हार्ट अटैक जैसे गंभीर खतरे को भी टाल सकता है लाल रंग का ये सुंदर सा फल, स्वाद ऐसा की प्लेट भर खाएंगे

हार्ट अटैक का खतरा आज तेजी से बढ़ता जा रहा है। जिससे बचाव के लिए हमें अलग-अलग उपाय बताए जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे फल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी दिल की सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है।

दिल की सेहत के लिए फल
01 / 07

दिल की सेहत के लिए फल

फल खाना हमारी सेहत के लिए अच्छा होता है। ऐसा आपने अक्सर लोगों को कहते हुए सुना होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फल आपको हार्ट अटैक जैसे गंभीर खतरे से भी बचा सकते हैं। जी हां आज हम आपको एक ऐसे फल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी हार्ट हेल्थ को दुरुस्त रखने में काफी मदद करता है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से...और पढ़ें

खट्टा मीठा स्वाद
02 / 07

खट्टा मीठा स्वाद

आपको बता दें कि इस फल का स्वाद खट्टा मीठा होता है। यही कारण है कि यह अक्सर सभी लोगों को खूब पसंद आता है। वहीं यह फल देखने में भी काफी सुंदर लगता है।

कौन सा है फल
03 / 07

कौन सा है फल?

आपको बता दें कि जिस लाल रंग के फल के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, उसे स्ट्रॉबेरी कहा जाता है। पोषक तत्वों से भरपूर यह फल आपकी सेहत के लिए वरदान है।

पोषण से भरपूर
04 / 07

पोषण से भरपूर

आपको बता दें कि स्ट्रॉबेरी में विटामिन-सी, एंटीऑक्सीडेंट, फोलेट और मैग्नीशियम जैसे पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। जो इसे हमारी हार्ट हेल्थ के लिए फायदेमंद बनाते हैं।

दिल के लिए फायदेमंद
05 / 07

दिल के लिए फायदेमंद

स्ट्रॉबेरी में पॉलीफेनॉल्स कंपाउंड भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं, जो इसे आपकी हार्ट हेल्थ के लिए फायदेमंद बनाते हैं। यह यौगिक आपको हार्ट अटैक जैसे गंभीर खतरे से भी बचाते हैं।

ब्लड प्रेशर कंट्रोल
06 / 07

ब्लड प्रेशर कंट्रोल

स्ट्रॉबेरी में पोटेशियम की मात्रा भरपूर पाई जाती है, जो इसे हमारी हार्ट हेल्थ के लिए रामबाण बनाती है। इसका सेवन करने से आपका ब्लड प्रेशर कंट्रोल में बना रहता है।

वेट लॉस में हेल्प
07 / 07

वेट लॉस में हेल्प

आपको बता दें कि स्ट्रॉबेरी में फाइबर की भरपूर मात्रा पाई जाती है, जो इसे वेट लॉस के लिए कारगर बनाती है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited