36 साल की टीवी की ये हसीना झेल रही भयंकर दर्द, कैंसर के बाद अब इस तकलीफ ने भी किया जीना मुहाल

हिना खान ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करते हुए बताया है कि वह कैंसर के इलाज के दौरान एक और गंभीर समस्या की शिकार हो गईं हैं। जिसके चलते उनका खाना पीना तक बंद हो गया है। आइए जानते हैं क्या है ये रोग?

हिना खान
01 / 06

हिना खान

टीवी एक्ट्रेस हिना खान को कुछ दिन पहले ब्रेस्ट कैंसर का पता चला था। जिसके इलाज के लिए एक्ट्रेस ने कीमोथेरेपी लेना शुरू कर दिया है। कीमोथेरेपी से होने वाली दिक्कतों को भी एक्ट्रेस ने अपने फैंस के साथ साझा किया था। जिसमें देखा जा सकता है कि वह अपने बाल कटवाती नजर आ रही थीं। लेकिन बीते रोज हिना ने एक पोस्ट साझा करते हुए बताया कि वह कीमोथेरेपी के चलते एक और गंभीर समस्या का शिकार हो गईं है। जिसके चलते उन्हें खाने पीने तक में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आइए जानते हैं क्या वह बीमारी?और पढ़ें

फैंस को देती हैं अप्डेट
02 / 06

फैंस को देती हैं अप्डेट

एक्ट्रेस हिना खान अपनी हेल्थ से जुड़ी सारी अप्डेट्स अपने फैंस के साथ साझा करती हैं। जिसमें उन्होंने हाल ही में बताया कि उनकी 5 कीमो पूरी हो चुकी हैं जबकि 3 कीमो होना अभी बाकी हैं।

म्यूकोसाइटिस की हुईं शिकार
03 / 06

म्यूकोसाइटिस की हुईं शिकार

कीमोथेरेपी के दौरान होने वाले साइड इफेक्ट्स में म्यूकोसाइटिस एक गंभीर साइड इफेक्ट है। जिसमें व्यक्ति को खाने पीने तक में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस समस्या से हिना खान पीड़ित हैं, जिसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा की है।

फैंस से मांगी सलाह
04 / 06

फैंस से मांगी सलाह

हिना खान ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट साझा करते हुए लिखा कि "कीमोथेरेपी का एक और साइड इफेक्ट म्यूकोसाइटिस। मैं इसके इलाज के लिए डॉक्टर की सलाह को फॉलो कर रही हूं। लेकिन यदि आप में से कोई इससे गुजरा है या इसके बारे में कुछ भी जानता है तो कृपया उपयोगी उपचार के बारे में जरूर बताएं"।

दुआ की अपील
05 / 06

दुआ की अपील

हिना खान अपनी इस बीमारी से जल्दी से ठीक होने के लिए फैंस से सलाह के अलावा दुआ करने की भी अपील की है। हिना ने इस पोस्ट को साझा करते हुए कैप्शन में "प्लीज सजेस्ट, दुआ"।

क्या है म्यूकोसाइटिस
06 / 06

क्या है म्यूकोसाइटिस?

हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो म्यूकोसाइटिस कीमोथेरेपी रेडिएशन के दौरान होने वाला एक साइड इफेक्ट है। जिसमें हमारे मुंह और आंतों में सूजन आ जाती है। जिसमें भयंकर दर्द भी होता है। इसके अलावा इसमें मुंह सूखना, छाले होना और खाने पीने में कठिनाई होना आदि शामिल हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited