दिनभर इतनी बार खाना खाते हैं John Abraham, इन चीजों को देख दूर से ही जोड़ लेते हैं हाथ, चिकन-मटन छोड़ प्रोटीन के लिए खातें है ये देसी चीज

जॉन अब्राहम बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर्स में से एक हैं। अपनी फिटनेस और मस्कुलर बॉडी की वजह से वह आज भी अपनी उम्र से 20 साल छोटे नजर आते हैं। एक्टर की उम्र जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जवानी और मस्कुलर बॉडी का राज आज हम आपको बताएंगे।

जॉन अब्राहम का  फिटनेस सीक्रेट
01 / 06

जॉन अब्राहम का फिटनेस सीक्रेट

बॉलीवुड में अगर किसी एक्टर की बॉडी की मिसाल दी जाती है तो जॉन अब्राहम का नाम इस लिस्ट में सबसे आगे आता है। वह फिल्म इंडस्ट्री के सबसे फिट एक्टर्स में से एक हैं। हम में से ज्यादातर लोग जॉन अब्राहम जैसी बॉडी बनाने का सपना देखते हैं। फिटनेस के मामले में वह लाखों लोगों के लिए मोटिवेशन हैं। आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि एक्टर अपनी उम्र से 20 साल छोटे दिखते हैं। लोग अक्सर यह सवाल पूछते हैं कि आखिर उनकी इस जबरदस्त फिटनेस का राज क्या है? आज हम आपको बताएंगे जॉन अब्राहम कैसे रहते हैं इतना जवां और फिट।

51 में दिखते हैं 41 जैसे यंग
02 / 06

51 में दिखते हैं 41 जैसे यंग

जॉन अब्राहम की उम्र जानकर आपको हैरानी हो सकती है। एक्टर 51 साल के हो गए हैं, लेकिन उनकी फिटनेस को इसका अंदाजा लगा पाना बहुत मुश्किल है। क्योंकि वह आज भी अपनी फिटनेस जवानी के चलते 40 के दिखते हैं। इस उम्र में इस तरह की फिटनेस होना काबिल-ए-तारीफ है।

रोज करते हैं वर्कआउट
03 / 06

रोज करते हैं वर्कआउट

एक्टर लीन मसल्स और बॉडी को टोन रखने के लिए रोज जिम में खूब पसीना बहाते हैं। वह जिम में खूब वेट ट्रेनिंग करते हैं। इसके अलावा, वह कार्डियो, रनिंग आदि का भी अभ्यास करते हैं। वह रोज एक्सरसाइज के लिए 1 घंटा जरूर निकालते हैं।

नहीं खाते अंडा-चिकन
04 / 06

नहीं खाते अंडा-चिकन

आपको बता दें कि जॉन अब्राहम अपनी फिटनेस को मेंटेन रखने या प्रोटीन की जरूरत पूरा करने के लिए किसी भी तरह के पशु आधारित फूड का सेवन नहीं करते हैं। उन्होंने कई साल पहले ही वीगन डाइट को फॉलो करना शुरू कर दिया था, जिसमें वह सिर्फ प्लांट बेस्ट चीजों का ही सेवन करते हैं। वह दूध और इससे बनी चीजें भी नहीं खाते हैं।

इन चीजों को देख दूर से ही जोड़ लेते हैं हाथ
05 / 06

इन चीजों को देख दूर से ही जोड़ लेते हैं हाथ

जॉन अब्राहम अनहेल्दी चीजों से सख्त परहेज करते हैं। वह तला-भुना, मीठा, चीनी युक्त चीजें, ड्रिंक्स, चिप्स, नमकीन, पिज्जा-बर्गर, रिफाइन फूड आदि का सेवन भूलकर भी नहीं करते हैं। वह एक बैलैंस डाइट को फॉलो करते हैं, जिसमें वह प्रोटीन,कार्ब और फैट्स का बैलेंस रखते हैं। वह फल-सब्जियां, सोया प्रोडक्ट, टोफू, बादाम का दूध आदि जैसी चीजों का सेवन करते हैं।

दिन भर खाते हैं इतनी मील
06 / 06

दिन भर खाते हैं इतनी मील

आपको बता दें कि जॉन अब्राहम दिनभर में 5-6 मील लेते हैं। वह थोड़े-थोड़े समय के बीच में छोटी-छोटी मील लेते हैं और एक ही बार में बहुत ज्यादा खाने से बचते हैं। यह उनके मेटाबॉलिज्म और पाचन क्रिया को दुरुस्त रखने में मदद करता है।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited