बॉडी में लचीलापन बढ़ाने के लिए रोज करें ये एक्सरसाइज, दीपिका पादुकोण की ट्रेनर ने बताया फ्लेक्सिबल बॉडी बनाने का तरीका

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिटनेस ट्रेनर ने बॉडी को लचीला और मजबूत बनाने के लिए कुछ असरदार योगासन बताए हैं। आइए जानते हैं कौन से हैं वह योगासन?

शरीर को लचीला बनाने के लिए योगासन
01 / 06

शरीर को लचीला बनाने के लिए योगासन

लाइफस्टाइल की कुछ आदतों की वजह से हमारे शरीर का लचीलापन काफी प्रभावित होता है। यही कारण है कि बहुत से लोगों को कमर में दर्द और जकड़न जैसी समस्याएं होने लगती हैं। शारीरिक रूप से फिट रहने के और फिट दिखने के लिए जरूरी है कि आपकी बॉडी में लचीलापन बहुत जरूरी है। आइए जानते हैं कुछ योगासन जो आपकी फ्लेक्सिबिलिटी को बढ़ाते हैं।और पढ़ें

कौन हैं फिटनेस ट्रेनर
02 / 06

कौन हैं फिटनेस ट्रेनर?

'अंशुका परवानी' एक फिटनेस ट्रेनर हैं, जो कई बॉलीवुड सेलेब्स को ट्रेन कर चुकी हैं। जिसमें दीपिका पादुकोण , आलिया भट्ट, अनन्या पांडे और रकुल प्रीत सिंह जैसी अभिनेत्रियां शामिल हैं।

चाइल्ड पोज
03 / 06

चाइल्ड पोज

इसे बालासन के नाम से भी जाना जाता है, यह आपकी कमर को लचीला बनाने के साथ-साथ आपकी कूल्हे के जोड़ों को भी खोलता है।

भुजंगासन
04 / 06

भुजंगासन

भुजंगासन जिसे कोबरा पोज के नाम से भी जाना जाता है। हमारी फ्लेक्सिबिलिटी को बढ़ाने के लिए कारगर योगासन है। इसे आपकी रीढ़ लचीली और मजबूत होती है।

साइड ट्विस्ट
05 / 06

साइड ट्विस्ट

आपके पेट की मांसपेशियों को मजबूत और लचीला बनाने के लिए और कमर की चर्बी को छांटने को लिए साइड ट्विस्ट एक कारगर योगासन है। इससे आपकी लंग हेल्थ भी दुरुस्त होती है।

लो लंजेज
06 / 06

लो लंजेज

लो लंजेज से आपकी फ्लेक्सिबिलिटी को बढ़ाने में काफी मदद मिलती है। यह आपके पैरों की मांसपेशियों को मजबूत करने और रीढ़ की हड्डी लचीला बनाने का काम करता है।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited