डार्क सर्कल्स को आसानी से साफ कर देंगे ये घरेलू नुस्खे, आंखों के आसपास काले घेरों से मिलेगा छुटकारा

Home Remedies For Dark Circles : आंखों के आसपास आए काले घेरे आपके कॉन्फिडेंस लेवल को काफी कम कर देते हैं। यदि आप इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको कुछ नुस्खों को जरूर फॉलो करना चाहिए।

डार्क सर्कल्स का घरेलू इलाज
01 / 06

डार्क सर्कल्स का घरेलू इलाज

लाइफस्टाइल की खराबी के कारण आंखों के नीचे आए काले घेरे से बहुत से लोग परेशान हैं। इसके पीछे पोषण से लेकर लाइफस्टाइल तक कई तरह की कमियां सामने आती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इससे घरेलू नुस्खों से छुटकारा पाया जा सकता है। आइए जानते हैं डार्क सर्कल्स के लिए कारगर घरेलू उपाय...

एलोवेरा जेल
02 / 06

एलोवेरा जेल

स्किन संबंधी समस्याओं के लिए एलोवेरा जेल रामबाण उपाय साबित होता है। इसे आप स्किन पर लगाकर हल्के हाथ से रब कर सकते हैं। इसे कम से कम 10 मिनट लगाकर रखें और फिर पानी से साफ करें।

टमाटर और नींबू
03 / 06

टमाटर और नींबू

टमाटर का रस 2 चम्मच निकालकर इसमें 4 बूंद नींबू की मिक्स कर लें। इस मिश्रण को आंखों के आसपास लगाने से डार्क सर्कल्स से जल्द छुटकारा मिलता है। हालांकि इसे लगाते समय सावधानी रखें।

कच्चा दूध
04 / 06

कच्चा दूध

दूध हमारे लिए एक नेचुरल क्लींजर का काम करता है। यदि आप आंखों के आसपास के धब्बों को साफ करना है तो 2 चम्मच दूध को रूई की मदद से आंखों के आसपास रब करें।

नारियल तेल
05 / 06

नारियल तेल

नारियल का तेल हमारी स्किन के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है। विटामिन-ई की अच्छी मात्रा इसे स्किन हेल्थ के लिए रामबाण बनाती है। यह डार्क सर्कल्स को साफ करके स्किन को मुलायम भी बनाता है।

कच्चा आलू
06 / 06

कच्चा आलू

कच्चे आलू का रस डार्क सर्कल्स का कारगर घरेलू इलाज है। इसके आप रूई की सहायता से आंखों के आसपास अप्लाई कर सकते हैं। यह आपको बेहतर परिणाम देगा।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited