मलाइका अरोड़ा की तरह 50 के होकर दिखना है 30 जैसा जवां, बस 7 दिन अपना लें उनका ये डाइट प्लान, जवानी रहेगी बरकरार

मलाइका अरोड़ा का 7 दिन का ये डिटॉक्स डाइट प्लान फॉलो करके आप बढ़ती उम्र के साथ भी काफी जवां और खूबसूरत बने रह सकते हैं। बस इसके साथ आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना है...

मलाइका अरोड़ा डिटॉक्स प्लान
01 / 08

​मलाइका अरोड़ा डिटॉक्स प्लान

मलाइका अरोड़ा की फिटनेस को देख अच्छे-अच्छे लोगों के मुंह खुले रह जाते हैं। उनकी उम्र 50 साल हो गई है लेकिन उनकी फिटनेस को देख कोई भी उन्हें 30 से ज्यादा का नहीं बता सकता है। इसके पीछे का राज उनका फिटनेस सीक्रेट और जबरदस्त डाइट प्लान है। अगर आप भी उनकी तरह बढ़ती उम्र के साथ जवां और खूबसूरत दिखना चाहते हैं, तो मलाइका अरोड़ा का 7 दिन का खास डिटॉक्स डाइट प्लान फॉलो कर सकते हैं। इस प्लान को आप थोड़े-थोड़े समय बाद फिर से फॉलो कर सकते हैं। और पढ़ें

पहला दिन
02 / 08

​पहला दिन

इस दौरान आप अपने की शुरुआत के लिए पालक और केल की स्मूदी बनाकर पी सकते हैं। लंच में कोशिश करें कि आप सलाद का सेवन जरूर करें। डिनर में आप क्विनोआ ऐर बेक्ड फिश खा सकते हैं।

दूसरा दिन
03 / 08

​दूसरा दिन

अगले दिन की शुरुआत आप एक कटोरी दलिया के साथ कर सकते हैं। साथ ही में कुछ बादाम खा सकते हैं। वहीं, लंच में कोशिश करें कि काली दाल के साथ भूरे चावलों का सेवन करें। आप साथ में एक एवोकाडो भी ले सकते हैं। वहीं डिनर में आप शकरकंद, टोफू आदि का सेवन कर सकते हैं।

तीसरा दिन
04 / 08

​तीसरा दिन

इस दौरान आप अपना दिन ग्रीक योगर्ट के साथ शुरू कर सकते हैं। साथ में कुछ जामुन ले सकते हैं। आप चाहें तो इनकी स्मूदी बनाकर पी सकते हैं। लंच में चिकन या फिश ले सकते हैं। डिनर भी आप लंच के समान कर सकते हैं। साथ में, हरी मूंगदाल का सेवन कर सकते हैं।

चौथा दिन
05 / 08

​चौथा दिन

इस दौरान आप पेट भरने वाला नाश्ता कर सकते हैं। ऐसे में पोहा बहुत अच्छा विकल्प है, जिसमें मूंगफली, मटर और प्याज शामिल कर सकते हैं। लंच में गोभी या ब्रोकली का सूप बनाकर पी सकते हैं। वहीं डिनर में भी आप सूप या स्टू का सेवन कर सकते हैं।

पांचवा दिन
06 / 08

​पांचवा दिन

इस दौरान नाश्ते में अंडे खा सकते हैं। साथ में कुछ स्टीम्ड पालक ले सकते हैं। दोपहर के खाने में चने और सब्जियों का सलाद ले सकते हैं। साथ ही, क्विनोआ भी खा सकते हैं। रात के खाने में भुनी हुई या पकी हुई सब्जियों का सेवन किया जा सकता है।

छठा दिन
07 / 08

​छठा दिन

अपने दिन की शरुआत में आप चाहें तो कुछ नट्स या ड्राई फ्रूट या फिर चिया के बीज का हलवा खा सकते हैं। दोपहरे के खाने में सब्जियों का सूप ले सकते हैं। डिनर में ग्रिल्ड चिकन या फिश के साथ थोड़े से चावल खा सकते हैं।

सातवां दिन
08 / 08

​सातवां दिन

इस दौरान अपने दिन की शुरुआत दलिया या ओट्स खाकर करें। आप दूध वाला या मसाला ओट्स खा सकते हैं। दिन के समय खाने में आप सब्जियों का सलाद, पालक और टेम्पेह आदि का सेवन कर सकते हैं। डिनर में सब्जियों से भरपूर उपमा का खा सकते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited