60 की उम्र में बिस्किट जैसे एब्स के लिए अपनाएं मिलिंद सोमन का ये डाइट प्लान, बुढ़ापे में भी दिखेंगे किंग

मिलिंद सोमन की 58 वर्ष के हो चुके है, लेकिन फिर भी वह काफी लीन और फिट नजर आते हैं। उनकी फिटनेस किसी मिसाल से कम नहीं है। इस उम्र इतना फिट और आकर्षक दिखने के साथ वह जवानों को भी मात देते हैं।

मिलिंद सोमन डाइट
01 / 08

​मिलिंद सोमन डाइट

ज्यादातर लोगों को ऐसा लगता है कि फिट रहने और लीन बॉडी पाने के लिए महंगे-महंगे सप्लीमेंट्स और फैन्सी डाइट की आवश्यकता होती है। लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है। इसका जीता-जागता उदाहरण हैं मिलिंद सोमन। 58 की उम्र में जिस तरह की फिजीक उन्होंने बनाई हुई है, वह काबिल-ए-तारीफ है। लेकिन आपको बता दें कि वह बहुत ही साधारण डाइट फॉलो करते हैं और किसी भी तरह की फैंसी डाइट और सप्लीमेंट्स में विश्वास नहीं रखते हैं। उनकी फिटनेस के आगे जवान लोग भी फीके पड़ जाते हैं। इसका राज है उनकी खास डाइट।और पढ़ें

शाकाहारी भोजन
02 / 08

​शाकाहारी भोजन

एक इंटरव्यू के दौरान मिलिंद ने बताया था कि वह पहले नॉनवेज खाते थे, लेकिन कुछ साल पहले उन्होंने अंडा, चिकन, मास-मछली खाना बंद कर दिया। वह एक शाकाहारी डाइट फॉलो करते हैं। हालांकि, उन्होंने बताया कि वह कभी-कभार ही नॉनवेज खाते हैं, वह भी बस 1 पीस।

खूब खाते हैं फल
03 / 08

​खूब खाते हैं फल

इंटरव्यू में मिलिंद सोमन बताया था कि वह फल खाने के बहुत शौकीन हैं और बचपन से ही खूब फल खाते हैं। वह खाने से ज्यादा फल खा जाते हैं।

कोई फैंसी डाइट नहीं
04 / 08

​कोई फैंसी डाइट नहीं

मिलिंद सोमन का कहना है कि वह किसी भी तरह की फैंसी डाइट फॉलो नहीं करते। वह कभी भी कैलोरी के आधार पर अपना भोजन नहीं करते हैं। वह साफ और अपने शरीर की जरूरत के अनुसार भोजन करते हैं।

सब्जियां
05 / 08

​सब्जियां

मिलिंद का कहना है कि सब्जियां उनकी फिट रहने में काफी मदद करती हैं। इनमें भरपूर पोषण होता है और शरीर में चर्बी का कारण भी नहीं बनती हैं। बस सब्जियों को ज्यादा पकाने के बजाए, सिर्फ थोड़ा उबालकर या स्टीम करके खाने की कोशिश करनी चाहिए।

ऐसा होता नाश्ता
06 / 08

​ऐसा होता नाश्ता

जैसा कि हमने शुरुआत में बताया मिलिंद को फल खाना बहुत पसंद हैं। वह नाश्ते में फल खाते हैं। वह सभी तरह के फल अपनी डाइट में शामिल करते हैं।

खूब करते हैं ट्रेनिंग
07 / 08

​खूब करते हैं ट्रेनिंग

आपको बता दें कि मिलिंद सोमन जिम के साथ-साथ अन्य फिजिकल एक्टिविटीज में भी खूब पसीना बहाते हैं। रनिंग, स्विमिंग, साइकिलिंग आदि करते हैं। वेट ट्रेनिंग, कार्डियो और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग का अभ्यास भी करते हैंओ।

डिस्क्लेमर
08 / 08

​डिस्क्लेमर

प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने अथवा अपनी डाइट में किसी तरह का बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited