नाश्ते में इस चीज को खाकर दिनभर चुस्त रहते हैं मिलिंद सोमन, 58 के होकर फिटनेस में देते हैं जवानों को टक्कर, ये है जवानी का सीक्रेट

58 के होकर भी मिलिंद सोमन काफी फिट और आकर्षक दिखते हैं। वह युवाओं के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं हैं। अपनी जबरदस्त फिटनेस से वह यह साबित करते हैं कि उम्र सिर्फ एक नंबर है।

मिलिंद सोमन फिटनेस सीक्रेट
01 / 05

​मिलिंद सोमन फिटनेस सीक्रेट

एक्टर और फिटनेस मिलिंद सोमन भले ही 58 साल के हो गए हैं, लेकिन फिटनेस के मामले में वे आज भी जवान बच्चों को टक्कर देने का दम रखते हैं। उनकी जबरदस्त फिटनेस देख जवान लोगों की भी आंखें खुली रहती हैं। उम्र सिर्फ एक नंबर है, इसका वह एक बेहतरीन उदाहरण हैं। इस उम्र में भी उनकी बॉडी काफी लीन है और उनके पेट पर सिक्स पैक एब्स नजर आते हैं। उनकी इस जबरदस्त फिटनेस का राज उनकी डाइट और रूटीन है।और पढ़ें

नहीं लेते फैंसी डाइट
02 / 05

​नहीं लेते फैंसी डाइट

आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि मिलिंद किसी भी तरह की फैंसी डाइट नहीं लेते हैं। वह तो घर का बना साधारण खाना खाते हैं। वह फल, सब्जियां, खिचड़ी आदि का सेवन करते हैं। दाल-चावल, रोटी-सब्जी और देसी घी खाकर उन्होंने अपनी फिटनेस मेंटेन की हुई है।

हमेशा रहते हैं एक्टिव
03 / 05

​हमेशा रहते हैं एक्टिव

भले परिस्थिति कैसी भी हो, मिलिंद दिनभर में अपने लिए समय निकाल ही लेते हैं। वह नियमित कुछ न कुछ एक्सरसाइज जरूर करते हैं। उन्हें एक्सरसाइज करना बहुत पसंद है। वह रनिंग, साइकिलिंग, मॉर्निंग वॉक, स्विमिंग, जिम में वेट ट्रेनिंग आदि जैसी व्यायाम करते हैं।

जल्दी हो जाती है सुबह
04 / 05

​जल्दी हो जाती है सुबह

मिलिंद रात में जल्दी सोते हैं और 8-9 घंटें की एक अच्छी नींद लेते हैं। वह सुबह 6 बजे तक उठ जाते हैं। उसके बाद वह आधा लीटर तक पानी पीते हैं। फिर फ्रेश होकर कुछ फिजिकल एक्टिविटी करते हैं।

नाश्ते में ये चीज खाकर रहते हैं चुस्त
05 / 05

​नाश्ते में ये चीज खाकर रहते हैं चुस्त

जैसा कि हमने बताया मिलिंद का खानपान बहुत सिंपल है। वह वाश्ते में मुट्ठी भर नट्स और ड्राई फ्रूट्स खाते हैं, जिन्हें रात में भिगोकर रखा जाता है। इसके साथ वह कुछ फलों का सेवन करते हैं, जिनमें पपीता और खरबूज उनके कुछ पसंदादी फ्रूट हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited