इस हरी डंडी का पराठा खाकर PM Modi रहते हैं दिनभर चुस्त, 73 के होकर फिटनेस में करते हैं जवानों को फेल

पीएम मोदी की फिटनेस के आगे जवान लोग भी फीके पड़ जाते हैं। इसका राज उनका रूटीन और खानपान है। वह एक खास पराठा खाते हैं, जो उन्हें दिनभर के लिए एनर्जी प्रदान करने के साथ-साथ स्वस्थ रखने में भी मदद करता है।

पीएम मोदी फेवरेट पराठा
01 / 05

​पीएम मोदी फेवरेट पराठा

पीएम मोदी फिटनेस के मामले में किसी मोटिवेशन से कम नहीं हैं। उनका दिनभर का शेड्यूल काफी व्यस्त होता है, फिर भी वह अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखते हैं। यही कारण है कि वह 73 की उम्र में भी काफी चुस्त-दुरुस्त रहते हैं। इस उम्र में भी वह इतने फिट और आकर्षक दिखते हैं कि उनके सामने जवान लोग भी पीके पड़े जाते हैं। आपको बता दें कि मोदी जी अपनी सेहत का राज एक खास पराठे को बताते हैं। वह इसका आए दिन सेवन करते हैं और दिनभर चुस्त-दुरुस्त रहते हैं।और पढ़ें

73 साल हो चुकी उम्र
02 / 05

​73 साल हो चुकी उम्र

पीएम मोदी को देख लोग हैरान रह जाते हैं। क्योंकि उन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। वह 73 के होकर काफी फिट हैं, जिससे उनकी उम्र का पता नहीं चलता है। आमतौर पर इस उम्र में लोगो से ज्यादा चला-फिरा भी नहीं जाता है, वहीं मोदी जी पूरे देश का कार्यभार संभालते हैं।

करते हैं योग
03 / 05

​करते हैं योग

आपको बता दें कि फिट रहने के लिए पीएम मोदी नियमित योग का अभ्यास करते हैं। यह उनके शरीर को लचीला बनाए रखने में मदद करता है। योग करने से भी उनके चुस्त-दुरुस्त रहने में मदद मिलती है।

फेवरेट है ये पराठा
04 / 05

​फेवरेट है ये पराठा

मोदी जी ने कई बार अपने इटरव्यू में बताया है कि उन्हें सहजन या मोरिंगा का पराठा बहुत पसंद है। यह उनकी फिटनेस का राज है। वह सभी युवाओं और लोगों को भी इस हरी सब्जी को डाइट में शामिल करने की सलाह देते हैं।

गजब हैं फायदे
05 / 05

​गजब हैं फायदे

मोरिंगा या सहजन एक बेहतरीन फूड है। इसमें प्रोटीन, कैल्शियम, फाइबर के साथ-साथ की जरूरी विटामिन-मिनरल और औषधिय गुण जैसे एंटीऑक्सीडेंट आदि होते हैं, जो इसे एक सुपरफूड बनाते हैं। इसे डाइट में शामिल करके आप स्वस्थ रह सकते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited