200 करोड़ का मालिक है ये सिंगर, 5 साल रहा इस खतरनाक बीमारी का श‍िकार, ऐसे सामने आए थे लक्षण

हाल ही में एक मशहूर पंजाबी सिंगर और रैपर ने अपने एक इंटरव्यू में अपने स्वास्थ्य मुद्दों के लेकर खुलकर बातचीत की। उन्होंने अपने बीते सालों के संघर्ष के बारे में बताया है कि आखिर कैसे उनकी बीमारी नें उन्हें इतने साल संगीत से दूर कर दिया।

बीमारी की वजह से म्यूजिक से हुए दूर
01 / 07

​बीमारी की वजह से म्यूजिक से हुए दूर

पंजाबी सिंगर और मशहूर रैपर हनी सिंह ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अपनी स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों को लेकर खुलकर बातचीत की। उन्होंने लंबे समय तक म्यूजिक से दूर रहने के कारणों के बारे में भी बताया। उन्हें शेयर किया कि आखिर वह क्योंकि पिछले कुछ साल म्यूजिक से दूर रहे। असल इसकी पीछे की वजह से खतरनाक बीमारी थी, जिससे वह लंबे समय से जूझ रहे थे। यहां जानें क्या थी ये खतरनाक बीमारी...और पढ़ें

5 साल तक चली बीमारी
02 / 07

​5 साल तक चली बीमारी

हनी सिंह ने इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने 5 सालों तक एक खतरनाक बीमारी का सामना किया। जिसकी वजह से उनकी मेंटल हेल्थ बुरी तरह से प्रभावित हुई।

पड़ गई थी नशे की लत
03 / 07

​पड़ गई थी नशे की लत

सिंगर ने बताया कि बीमारी की वजह से वह नशे की लत में पड़ गए थे। वह दिनरात नशे में डूबे रहते थे। जिसकी वजह से उन्होंने संगीत लिखना और रैप करना भी बंद कर दिया था।

कई प्रोजेक्ट निकले हाथ से
04 / 07

​कई प्रोजेक्ट निकले हाथ से

सिंगर का कहना है कि जब वह खतरनाक बीमारी से जूझ रहे थे तो उनके पास कई बड़े संगीत के प्रोजक्ट्स आए, लेकिन स्वास्थ्य ठीक न होने की वजह से वह उन्हें नहीं कर पाए।

लंबे समय तक समझ नहीं आई बीमारी
05 / 07

​लंबे समय तक समझ नहीं आई बीमारी

हनी सिंह ने बताया की वह उन्हें काफी समय तक यह समझ नहीं आया थी कि आखिर उनके साथ क्या हो रहा है। उन्हें वास्तव में क्या बीमारी है, इसका पता उन्हें काफी समय बाद चला।

धीरे-धीरे समझ आए लक्षण
06 / 07

​धीरे-धीरे समझ आए लक्षण

सिंगर का कहना है कि बहुत समय बीत जाने और लगातार डॉक्टर से इलाज लेते रहने के बाद उनके लक्षण पकड़ में आए। डॉक्टर ने उन्हें बताया कि उन्हें एक खतरनाक मानसिक रोग हो गया है।

हुई थी ये खतरनाक बीमारी
07 / 07

​हुई थी ये खतरनाक बीमारी

हनी सिंह ने बताया कि उन्हें बाइपोलर डिसऑर्डर नामक बीमारी हो गई थी। इसमें मरीज की मनोदशा दो विपरीत अवस्था में बदलती रहती है। इस दौरान व्यक्ति को मूड स्विंग्स का सामना करना पड़ता है। गंभीर मामलों में यह एंग्जायटी और डिप्रेशन जैसी स्थितियों सामना करना पड़ता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited