86 साल की उम्र में भी इतने फिट थे रतन टाटा, जाने कैसा था उनका डाइट प्लान

टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन और देश के जाने माने उद्योगपति रतन टाटा ने बीती रात इस दुनिया को अलविदा कह दिया। 86 वर्ष की आयु में इस दुनिया से गए रतन टाटा अपनी कमाल फिटने को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहते थे। आज हम आपको उनकी हेल्दी डाइट के बारे में बताने जा रहे हैं।

रतन टाटा की डाइट कैसी थी
01 / 06

रतन टाटा की डाइट कैसी थी?

देश के जाने माने उद्योगपति और टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा ने बीती रात इस दुनिया को अलविदा कह दिया। सादगी पसंद जीवन जीने वाले रतन टाटा की दुनिया भर में तारीफ करते हुए लोग दिख जाएंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह इस उम्र में इतने फिट कैसे रहते थे। आइए जानते हैं कैसा था रतन टाटा का डाइट प्लान?

हेल्दी फूड पसंद
02 / 06

हेल्दी फूड पसंद

बेहतरीन लाइफस्टाइल के अलावा रतन टाटा को एक हेल्दी डाइट लेना भी काफी पसंद था। जिसमें वह हमेशा घर में बना खाना ही पसंद करते थे। जंक और फास्ट फूड से बन कोसों दूर रहते थे।

पारसी खाना पहली पसंद
03 / 06

पारसी खाना पहली पसंद

रतन टाटा ने कई टीवी इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि वह अपनी अपनी बहन के हाथ का बना पारसी खाना बेहद पसंद करते हैं। जो सेहत और स्वाद दोनों से भरपूर होता है।

पसंदीदा दाल
04 / 06

पसंदीदा दाल

रतन टाटा को मसूर की दाल खाना बेहद पसंद था जिसे वह बड़े ही चाव से खाते थे। आपको बता दें कि पाचन में आसान मसूर की दाल पोषण से भरपूर होती है।

नाश्ते की फेवरेट डिश
05 / 06

नाश्ते की फेवरेट डिश

अकुरी एक पारसी डिश है जो देखने में अंडे की भुर्जी के समान होती है। रतन टाटा को नाश्ते में अकुरी खाना बेहद पसंद था।

समाज सेवा में सबसे आगे
06 / 06

समाज सेवा में सबसे आगे

इस हेल्दी डाइट से अपने शरीर को फिट रखने के साथ अपने मन को फिट रखने के लिए रतन टाटा अक्सर समाज सेवा में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया करते थे। जिससे वह 86 साल तक एक शानदार जीवन जीते रहे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited