मुगलों से सीख लेकर श्वेता तिवारी ने खानी शुरू की ये देसी चीज, 43 में लिए फिरती हैं 23 जैसा फिगर, ऐसे बनाए रखती हैं अपनी जवानी

श्वेता तिवारी की तरह अगर आप भी बढ़ती उम्र के साथ जवां दिखना चाहते हैं, तो ऐसे में उनका ये फेवरेट देसी फूड आप भी अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। इसकी मदद से आपको शरीर का वजन कंट्रोल रखने और कर्वी फिगर पाने में मदद मिलेगी।

श्वेता तिवारी की जवानी का राज
01 / 05

श्वेता तिवारी की जवानी का राज

श्वेता तिवारी की फिटनेस और जवानी देख अच्छे-अच्छे लोग चक्कर खा जाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी उम्र 43 हो चुकी है। लेकिन वह आप भी इतनी जवां और खूबसूरत नजर आती हैं कि लोग उन्हें उनकी बेटी की बड़ी बहन कहते हैं। आपको बता दें कि श्वेता तिवारी की जवानी को बनाए रखने में एक खास फूड बहुत अहम भूमिका निभाता है। वह इसका रोज सेवन करती हैं। यह फूड मुगलों के जमाने से चला आ रहा है।और पढ़ें

ये खास चीज खाती हैं
02 / 05

​ये खास चीज खाती हैं

एक इंटरव्यू के दौरान श्वेता तिवारी ने बताया था कि उनका पसंदीदा फूड मूंग दाल की खिचड़ी है, जिसका वह रोज सेवन करती हैं। यह उनकी फिटनेस को बनाए रखने में मदद करता है।

पोषण से भरपूर
03 / 05

​पोषण से भरपूर

आपको बता दें कि खिचड़ी एक बहुत ही प्राचीन डिश है, जो मुगलों के जमाने से चली आ रही है। यह दाल और चावल का एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है। इसमें प्रोटीन, फैट और कार्ब्स से लेकर शरीर के लिए सभी जरूरी पोषक तत्व मौजूद होते हैं।

वजन कंट्रोल में करे मदद
04 / 05

​वजन कंट्रोल में करे मदद

खिचड़ी की सबसे अच्छी बात यह है कि यह कैलोरी में कम और पचने में बहुत ही आसान होती है। इससे पाचन क्रिया दुरुस्त रहती है और यह लंबे समय तक पेट भरा रखती है।

मुगलों को थी खूब पसंद
05 / 05

​मुगलों को थी खूब पसंद

कुछ ऐसे एतिहासिक दस्तावेज मिले हैं, जिनमें यह पाया गया है कि मुगल भी खिचड़ी का सेवन खूब करते हैं। अकबर और उनके बेटे जहांगीर जैसे मुगल शासकों को भी खिचड़ी खाना खूब पसंद था।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited