आलू का पराठा खाकर भी गजब के फिट दिखते हैं Vicky Kaushal, दिनभर खाकर भी नहीं बढ़ता वजन, फिटनेस सीक्रेट जान रह जाएंगे हैरान

विक्की कौशल बॉलीवुड के ऐसे एक्टर हैं जो दिल खोलकर खाते हैं। वह नाश्ते में कई-कई आलू के पराठे खा जाते हैं, फिर भी उनकी फिटनेस देख हैरान रह जाते हैं। इतना खाकर भी एक्टर अपनी फिटनेस को मेंटेन कैसे रखते हैं यहां जानें सीक्रेट।

विक्की कौशल का फिटनेस सीक्रेट
01 / 06

विक्की कौशल का फिटनेस सीक्रेट

अपनी एक्टिंग से सभी को दीवाना बना देने वाले विक्की कौशल फिटनेस के मामले में अच्छे-अच्छे एक्टर्स को मात देते हैं। आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि एक्टर दिनभर खूब खाते हैं। उन्होंने अपने इंटरव्यू में कई बार इस बात का जिक्र किया है कि वे नाश्ते में आलू के पराठे और मक्खन खाते हैं। लेकिन फिर भी वह फिट रहते हैं। अब आप सोच रहे होगें कि आखिर एक्टर कैसे अपनी फिटनेस को मेंटेन रखते हैं। आजम आपको विक्की कौशल की फिटनेस सीक्रेट बताएंगे।और पढ़ें

खूब करते हैं ट्रेनिंग
02 / 06

खूब करते हैं ट्रेनिंग

आपको बता दें कि भले ही विक्की आलू का पराठा, पिज्जा बर्गर आदि जैसे हाई कैलोरी फूड्स का सेवन करते हैं। लेकिन वह नियमित जिम में खूब पसीना बहातें हैं। वह घंटों में जिम में ट्रेनिंग करते हैं। वेट ट्रेनिंग से लेकर कार्डियो और फंक्शनल ट्रेनिंग तक उनके वर्कआउट रूटीन का एक अहम हिस्सा हैं।

डाइट का रखते हैं ध्यान
03 / 06

डाइट का रखते हैं ध्यान

भले ही वह अपनी पसंद की चीजों का खूब सेवन करते हैं, लेकिन वह अपनी डाइट को बैलेंस जरूर रखते हैं। वह अपनी डाइट में प्रोटीन, फैट्स और अन्य जरूरी पोषक तत्वों से भरपूर फूड खूब शामिल करते हैं। वह रोटी, सब्जी, दाल,चावल, अंडे, ओट्स आदि डाइट में शामिल जरूर करते हैं।

हल्का होता डिनर
04 / 06

हल्का होता डिनर

एक्टर दिनभर में भले ही कुछ भी क्यों न खाएं। लेकिन रात का खाना वह हमेशा हल्का रखते हैं। वह इस दौरान ज्यादातर प्रोटीन से भरपूर चीजों का सेवन करते हैं। ग्रिल्ड चिकन, फिश, सब्जियों का सूप आदि उनके कुछ पसंदीदा डिनर ऑप्शन में से एक हैं।

करते हैं योग
05 / 06

करते हैं योग

जिम में ट्रेनिंग के अलावा एक्टर अपने मानसिक स्वास्थ्य को दुरुस्त रखने के लिए योग और मेडिटेशन आदि का अभ्यास भी करते हैं। इसकी मदद से उन्हें एक फिट और फ्लेक्सिबल बॉडी पाने में मदद मिलती है। यह उनका वजन भी कंट्रोल में रखती है।

ये है  फिटनेस का राज
06 / 06

ये है फिटनेस का राज

आपको बता दें कि विक्की कौशल की बॉडी टाइट एक्टोमोर्फ है। जिन लोगों का बॉडी टाइट ऐसा होता है वे शारीरिक रूप से पतले होते हैं। उन्हें वजन बढ़ाने के लिए बहुत अधिक कैलोरी का सेवन ने सी आवश्यकता होती है। ऐसे लोग भले ही अधिक खाएं लेकिन उनके शरीर पर इसका खास असर नहीं पड़ता है। इसलिए विक्की कौशल अधिक खाकर भी इतने फिट रहते हैं। और पढ़ें

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited