60 के बाद भी चाहिए जवां निखरी त्वचा तो खाएं ये सूखा मेवा, बुढ़ापे में त्वचा पर बना रहेगा 30 वाला ग्लो

जिन लोगों की त्वचा पर उम्र से पहले ही बुढ़ापे के लक्षण नोटिस होने लगे हैं, ऐसे लोगों के लिए एक खास सूखा मेवा बहुत लाभकारी साबित हो सकता है। इसे अपनी डाइट में शामिल करके आप आसानी से बुढ़ापे को रोक सकते हैं और लंबे समय तक जवां रह सकते हैं।

बुढ़ापे में जवां रखेगा ये सूखा मेवा
01 / 05

​बुढ़ापे में जवां रखेगा ये सूखा मेवा

क्या आप भी बढ़ती उम्र के जवां और खूबसूर दिखना चाहते हैं? तो आपको बता दें कि बुढ़ापे को मात देने के लिए आप एक खास ड्राई फ्रूट का सेवन कर सकते हैं। आपको बता दें कि एक ऐसा खास ड्राई फ्रूट है जो बुढ़ापे में देरी करने में मदद करता है। जो लोग कम उम्र में ही बुढ़ापे के लक्षण नोटिस करते हैं, ऐसे लोगों की समस्या दूर करने और उनकी जवानी बनाए रखने के लिए यह सूखा मेवा किसी रामबाण से कम नहीं है। इसे नियमित अपनी डाइट का हिस्सा बनाकर बुढ़ापे में भी जवां दिख सकते हैं।और पढ़ें

त्वचा के लिए सूखा मेवा
02 / 05

​त्वचा के लिए सूखा मेवा

आपको बता दें कि ड्राई फ्रूट्स में कई जरूरी पोषक तत्व मौजूद होते हैं। साथ ही, एंटीऑक्सीडेंट्स का भी पावरहाउस होते हैं, जो डेड स्किन साफ करने और त्वचा में निखार लाने में मदद करते हैं।

कौन सा खाएं ड्राई फ्रूट
03 / 05

​कौन सा खाएं ड्राई फ्रूट

अगर आप बुढ़ापे में देरी करना चाहते हैं, तो ऐसे में आपके लिए अंजीर का सेवन बहुत लाभकारी हो सकता है। यह सूखा मेवा आपकी सुंदरता बढ़ाने के साथ-साथ सेहत को भरपूर लाभ देगा।

पोषण से भरपूर
04 / 05

​पोषण से भरपूर

अंजीर डाइट्री-फाइबर के साथ-साथ एंटीऑक्सी़डेंट, कई जरूरी विटामिन और मिनरल्स से भरपूर होते हैं। रोज बस इसके 3-4 टुकड़े भिगोकर खाने से सेहत को बहुत लाभ मिलेगा।

एजिंग के लक्षण करे कम
05 / 05

​एजिंग के लक्षण करे कम

अगर आप नियमित अंजीर का सेवन करते हैं, तो इससे त्वचा की झुर्रियां, फाइन लाइन्स और लटकती त्वचा को टाइट करने में मदद मिलेगी। इससे अंदर धंसते गालों में भी फुलावट आएगी और सुंदरता में चार चांद लग जाएंगे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited