अंडा और चिकन से भी ज्यादा प्रोटीन लिए बैठी है ये वेजिटेरियन चीज, मसल्स में लाती है तेजी से फुलावट

यदि आप वेजिटेरियन हैं और अपने प्रोटीन की पूर्ति के लिए कोई वेज सोर्स की तलाश कर रहे हैं, तो आपको आज हम एक प्रोटीन का सबसे शानदार सोर्स बताने जा रहे हैं।

प्रोटीन का वेजिटेरियन सोर्स
01 / 07

प्रोटीन का वेजिटेरियन सोर्स

प्रोटीन के सबसे अच्छे सोर्स की जब बात आती है, तो लोग चिकन-मटन को ही सबसे अच्छा सोर्स मानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि प्रोटीन का एक वेजिटेरियन सोर्स भी है जो आपको नॉनवेज से भी ज्यादा प्रोटीन दे सकता है। आइए जानते हैं क्या है प्रोटीन का सबसे बेस्ट वेजिटेरियन सोर्स...

क्या है प्रोटीन का वेजिटेरियन सोर्स
02 / 07

क्या है प्रोटीन का वेजिटेरियन सोर्स

प्रोटीन का सबसे अच्छा वेजिटेरियन सोर्स मूंग की दाल है। इससे आप अपनी डेली प्रोटीन की जरूरत को आसानी से पूरा कर सकते हैं। यह भी पढ़ें - डेंगू के चकत्ते कैसे होते हैं?

मूंग दाल में कितना प्रोटीन होता है
03 / 07

मूंग दाल में कितना प्रोटीन होता है?

100 ग्राम मूंग दाल से आपको लगभग 24 ग्राम तक प्रोटीन की मात्रा मिल जाती है। जो किसी भी नॉनवेज सोर्स से काफी ज्यादा और हेल्दी है।

मसल गेनिंग के लिए कौन सी दाल खाएं
04 / 07

मसल गेनिंग के लिए कौन सी दाल खाएं?

यदि आप मसल्स गेन करना चाहते हैं, आपको रोजाना हाई प्रोटीन डाइट की जरूरत होती है। इसलिए मूंग की दाल का सेवन आपके लिए एक बेस्ट प्रोटीन का सोर्स हो सकता है।

पाचन के लिए मूंग दाल
05 / 07

पाचन के लिए मूंग दाल

प्रोटीन के साथ-साथ फाइबर भी मूंग की दाल में भरपूर पाया जाता है, जो इसे हमारे पाचन तंत्र के लिए काफी फायदेमंद बना देता है।

ब्लड शुगर के लिए मूंग दाल
06 / 07

ब्लड शुगर के लिए मूंग दाल

मूंग दाल एक लो ग्लाइसेमिक इंडेक्स वाला फूड है,इसलिए इसका सेवन करने से हमारा ब्लड शुगर कंट्रोल में बना रहता है।

डिस्क्लेमर
07 / 07

डिस्क्लेमर

यह लेख सामान्य जानकारी के आधार पर है। इसका उद्देश्य किसी तरह की एक्सपर्ट की राय देना नहीं है। किसी भी तरह की चीज का इस्तेमाल औषधि की तरह करने से पहले एक बार एक्सपर्ट की राय जरूरी है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited