छुट्टी खत्म होने से पहले बन रहा उत्तराखंड घूमने का प्लान? तो जान लें ये 5 परफेक्ट प्लेस यात्रा बन जाएगी यादगार

best tourist places to visit in summer vacation: गर्मियों की छुट्टियां अब खत्म होने को हैं। आपने अभी तक कहीं घूमने का प्लान नहीं बनाया है तो आज हम आपको उत्तराखंड के 5 शानदार टूरिस्ट प्लेस के बारे में बताने जा रहे हैं। Delhi-NCR में रहने वाले लोगों के लिए ये जगहें बस कुछ ही घंटे दूर हैं।

छुट्टियों में बिताएं उत्तराखंड में समय
01 / 08

छुट्टियों में बिताएं उत्तराखंड में समय

Delhi-NCR की गर्मी ने इस बार अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। बाहर पड़ रही चिलचिलाती धूप और लू के थपेड़ों ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है। इस भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए लोग सबसे पहले पहाड़ों पर जाना पसंद करते हैं। यदि इस गर्मी की छुट्टी में आप अभी तक पहाड़ों पर जाने का प्लान नहीं बना सके हैं तो इसमें अब देर करने की जरूरत नहीं है। छुट्टियां खत्म होने से पहले आपको आपको उत्तराखंड के ये 5 शानदार टूरिस्ट प्लेस को जरूर देख लेना चाहिए।और पढ़ें

बजट में होगा काम
02 / 08

बजट में होगा काम

ये टूरिस्ट प्लेस आपको गर्मी की इस भीषण मार में स्वर्ग जैसा अनुभव देंगे, साथ ही यहां घूमने के लिए आपको अपने बजट को भी ज्यादा नहीं बढ़ाना होगा।

5 हजार में होगी ट्रिप
03 / 08

5 हजार में होगी ट्रिप

आज जो जगहें हम आपको बताने जा रहे हैं, उनकी ट्रिप आप दिल्ली से शुरू करते हैं। तो मात्र 5 हजार रुपए के खर्च में आसानी से कर सकते हैं।

लैंसडाउन
04 / 08

लैंसडाउन

उत्तराखंड का एक छोटा सा खूबसूरत टूरिस्ट प्लेस लैंसडाउन आपको शांति और सुकून के पल देने के लिए बेस्ट प्लेस है। यहां आप शहर की भीड़ से दूर कुछ दिन शांति से बिता सकते हैं।

ऋषिकेश
05 / 08

ऋषिकेश

यदि आप मां गंगा के पावन जल में खुद को पवित्र करने के साथ-साथ भीषण गर्मी से राहत पाना चाहते हैं तो ऋषिकेश आपके लिए बेस्ट प्लेस साबित हो सकता है।

हरिद्वार
06 / 08

हरिद्वार

यदि आप धार्मिक यात्रा करने का शौक रखते हैं। तो भगवान शंकर का पवित्र नगर हरिद्वार आपको बेहद पसंद आने वाला है। यहां की गंगा आरती आपके मन को मोह लेगी।

रानीखेत
07 / 08

रानीखेत

रानीखेत एक सैन्य छावनी एरिया है। जहां की नेचुरल ब्यूटी आपको अपनी तरफ खींच सकती है। यदि आप कुछ समय शांति से बिताना चाहते हैं, तो आप यहां आ सकते हैं।

शिवपुरी
08 / 08

शिवपुरी

ऋषिकेश से मात्र 16 किमी दूर स्थित शिवपुरी पहाड़ों की गोद में बसा एक छोटा सा गांव है। यहां कैंपिंग के शौकीन लोग आकर लुत्फ उठा सकते हैं।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited