Besan ke Beauty Tips: एक चम्मच बेसन करेगा कमाल, देगा त्वचा की इन समस्याओं से निजात

besan for skin see benefits of besan for all skin problems like acne dark spots oily skin

स्किन टैनिंग
01 / 08

स्किन टैनिंग

चेहरे पर बेसन का लेप लगाने से त्वचा पर नेचुरल निखार आता है, और गर्मियों में हुई टैनिंग, पिगमेंटेशन, सन बर्न या फिर डार्क स्पॉट्स जैसी गंभीर समस्या से छुटकारा मिलता है।

ऑइली स्किन
02 / 08

ऑइली स्किन

अगर आपकी त्वचा बहुत ऑइली यानी कि तेल वाली चिपचिपी है, तो इस समस्या से निजात पाने में भी बेसन का फेस पैक बहुत ज्यादा असरदार हो सकता है।

एक्ने
03 / 08

एक्ने

त्वचा पर फुंसी-फोड़े जैसी समस्या है, तो भी बेसन बहुत असरदार माना जाता है। बेसन में मौजूद पोषक तत्व स्किन के अंदर जाकर एक्ने की दिक्कत से छुटकारा दिलाते हैं।

लटकती त्वचा
04 / 08

लटकती त्वचा

चेहरे पर बेसन का फेस पैक या बेसन युक्त कोई भी चीज़ लगाने से भी ढीली और लटकती त्वचा टाइट होती है। इसलिए अगर आपकी भी स्किन लूज हो रही है, तो बेसन का इस्तेमाल किया जा सकता है।

फुंसी के निशान
05 / 08

फुंसी के निशान

अगर आपकी स्किन पर एक्ने के कोई पुराने निशान यानी की एक्ने स्कार्स छुट गए हैं। तो बेसन इस समस्या से भी निजात दिला सकता है, आपको चेहरे पर बेसन में दही और कच्चा दुध मिलाकर लगाना होगा।

नेचुरल निखार
06 / 08

नेचुरल निखार

चेहरे पर बेसन लगाने से स्किन की गंदगी दूर हो जाती है, जिससे त्वचा पर बहुत नेचुरल और हेल्दी तरीके से ग्लो आ जाता है।

स्किन एक्सफॉलिएशन
07 / 08

स्किन एक्सफॉलिएशन

त्वचा के पोर्स और जमी गंदगी की छुट्टी करने के लिए बेसन बहुत शानदार उपाय हो सकता है। आप बेसन को स्किन एक्सफॉलिएटर या फिर स्क्रब की तरह आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं।

फेशियल हेयर रिमूवल
08 / 08

फेशियल हेयर रिमूवल

अगर आपके चेहरे पर किसी तरह के अनचाहे बाल हैं, तो उन्हें हटाने में भी बेसन बहुत रामबाण साबित हो सकता है। आप बेसन को स्क्रब की तरह चेहरे पर घिस कर बाल निकाल सकते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited