धनतेरस पर आंगन में बनाएं ये खास रंगोली डिजाइन, बनी रहेगी मां लक्ष्मी और धन्वंतरि की कृपा

इस साल धनतेरस का त्योहार 29 अक्टूबर को मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर लोग अपने घर के आंगन में रंगोली बनाते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए लेटेस्ट, ट्रेंडी रंगोली डिजाइन्स लेकर आए हैं जिसे आप धनतेरस के मौके पर बनाकर आंगन की शोभा बढ़ा सकती हैं।

धनतेरस रंगोली डिजाइन
01 / 06

धनतेरस रंगोली डिजाइन

धनतेरस से दिवाली की शुरुआत हो जाती है। धनतेरस के त्योहार को देशभर में धूमधाम के साथ मनाया जाता है। इस साल धनतेरस का त्योहार 29 अक्टूब को मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर लोग सोना-चांदी के आभूषण खरीदते हैं और साथ मां लक्ष्मी और भगवान धन्वंतरि की पूजा करते हैं। इसके साथ ही घर के आंगना में रंगोली भी बनाते हैं। ऐसे में अगर आप धनतेरस के लिए लेटेस्ट रंगोली डिजाइन्स सर्च कर रहे हैं तो यहां से आइडियाज ले सकते हैं।

दीपक रंगोली डिजाइन
02 / 06

दीपक रंगोली डिजाइन

ये रंगोली डिजाइन धनतेरस और दिवाली दोनों मौके के लिए खास है। इस रंगोली डिजाइन में अलग-अलग रंगों से दीपक बनाया गया है। साथ ही इसे दीये से सजाया गया है। इसे बनाना बेहद आसान है और साथ ही देखने में आकर्षक लगते हैं।

शुभ धनतेरस रंगोली डिजाइन
03 / 06

शुभ धनतेरस रंगोली डिजाइन

धनतेरस के मौके पर आप अपने आंगन में फूल से शुभ धनतेरस लिखा रंगोली डिजाइन भी बनवा सकते हैं। इसे बनाने के लिए पहले सर्किल बना लें। फिर इसके किनारे पर डॉट बनाएं। अब इसके बीच ले फूल बनाएं। आखिरी में रंगोली के लिए बीच में शुभ धनतेरस लिखकर इसे पूरा करें।

कलश रंगोली डिजाइन
04 / 06

कलश रंगोली डिजाइन

धनतेरस के मौके पर आप कलश रंगोली डिजाइन बना सकते हैं। इस रंगोली डिजाइन में कमल का फूल और कलश बनाया गया है। साथ ही दीये की आकृति भी बनाई गई है।

चरण रंगोली डिजाइन
05 / 06

चरण रंगोली डिजाइन

धनतेरस के मौके पर आप चरण रंगोली डिजाइन भी बना सकती हैं। इसे बनाना भी बेहद आसान है। ये रंगोली डिजाइन बनाने के लिए सबसे पहले एक गोला बनाएं। फिर किनारे पर लाल और हरे रंग से एक-एक डॉट बनाएं। अब बीच में मां लक्ष्मी के चरण बनाएं। रंगोली बनतर तैयार है। इसे आकर्षक बनाने के लिए किनारे पर दीपक जला सकते हैं।

कलश धनतेरस
06 / 06

कलश धनतेरस

ये रंगोली डिजाइन काफी ट्रेंड में है और इसे बनाना बेहद आसान है। इस तरह के रंगोली डिजाइन को बनाना भी बेहद आसाना है और ये शुभ भी माना जाता है।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited