बिना मरे घर से भाग जाएगी सारी मकड़ी, जड़ से खत्म होगा जाला का नामोनिशान

आज यहां हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप आसानी से मकड़ी और उसके जाले से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं। यहां जानें आसान टिप्स।

मकड़ी भगाने के उपाय
01 / 06

मकड़ी भगाने के उपाय

घर में मकड़ी और उसके जाले से हर कोई परेशान रहता है। जब त्योहार आते हैं तो इन्हें हटाना बेहद जरूरी होता है। इससे छुटकारा पाने के लिए लोगों को कोई पुख्ता उपाय नहीं मिल पाते हैं। लेकिन अब घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप आसानी से मकड़ी और उसके जाले से छुटकारा पा सकते हैं। और पढ़ें

लहसुन
02 / 06

लहसुन

लहसुन की गंध से मकड़ी दूर भागती है। इसके लिए 4-5 लहसुन की कलियों को पीसकर पानी में मिला लें और इसे घर के कोनों में छिड़कें।

नींबू संतरे का छिलका
03 / 06

नींबू, संतरे का छिलका

नींबू और संतरे के छिलके से काफी तेज गंध आती है। मकड़ी इस तरह की गंध से दूर भागती है। ऐसे में जहां मकड़ी हो वहां नींबू, संतरे का छिलका रखें।

विनेगर
04 / 06

विनेगर

मकड़ी को भगाने के लिए आप विनेगर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए एक स्प्रे बोतल में पानी के साथ बराबर मात्रा में विनेगर मिलाएं और फिर इसे मकड़ी के जालों के पास स्प्रे करें।

दालचीनी
05 / 06

दालचीनी

दालचीनी की तेज गंध से भी मकड़ी दूर भागती है। इसके लिए दालचीनी पाउडर को मकड़ी के जाले के पास छिड़के।

पिपरमेंट स्प्रे
06 / 06

पिपरमेंट स्प्रे

पिपरमेंट स्प्रे के छिड़काव से भी आप मकड़ी को दूर भगा सकते हैं। इसके लिए पिपरमेंट ऑयल को स्प्रे बोतल में भरकर स्प्रे करें।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited