गहरा चढ़ेगा इश्क का रंग! देखें करवा चौथ की मेहंदी को डार्क करने के उपाय

करवा चौथ की मेहंदी की लेटेस्ट डिजाइन का गजब लुक तब ही आएगा, जब आपकी मेहंदी का रंग एकदम काला चढ़ेगा। ऐसे में देखें नेचुरली मेहंदी डार्क करने के जबरदस्त उपाय, जिन्हें फॉलो कर आपकी करवा चौथ की मेहंदी का रंग पिया के प्यार जितना गहरा आएगा। देखें करवा चौथ मेहंदी फोटो, मेहंदी का काली कैसे करें, डार्क मेहंदी।

करवा चौथ की मेहंदी
01 / 06

करवा चौथ की मेहंदी

करवा चौथ पर अगर आप भी मेहंदी लगवाने वाली हैं, लेकिन डर है कि कहीं मेहंदी का रंग डार्क ना आया तो लुक बिगड़ जाएगा? ऐसे में काले गहरे रंग की गारंटी के लिए ये वाले देसी घरेलू नुस्खे काम आ सकते हैं। जिन्हें फॉलो कर आपकी करवा चौथ 2024 की मेहंदी एकदम डार्क होगी।

नींबू और चीनी का रस
02 / 06

नींबू और चीनी का रस

हाथों की मेहंदी को काला गहरा रंग देने के लिए मेहंदी सूखने के बाद उसपर आपको नींबू और चीनी का घोल जरूर ही रूई की मदद से लगाना चाहिए। इसी के साथ साथ मेहंदी पर विक्स लगाना भी असरदार होता है।

तेल लगाएं
03 / 06

तेल लगाएं

काली काली मेहंदी के लिए सूखने के बाद मेहंदी पर निलगिरी का तेल लगाएं। या फिर बेहतरीन रिजलट्स के लिए मेहंदी लगाने से पहले हथेलियों पर यूकेलिप्टस का तेल लगाएं।

लौंग और नींबू लगाएं
04 / 06

लौंग और नींबू लगाएं

मेहंदी लगाने के बाद आप गहरे काले रंग के लिए लौंग और नींबू का घोल भी लगा सकते हैं। वहीं ध्यान रखें की आप हथेलियों को एक दूसरे से ज्यादा टकराएं ना।

धुएं से करें सेक
05 / 06

धुएं से करें सेक

करवा चौथ पर डार्क मेहंदी रचानी है, तो मेहंदी लगाने के बाद धीमी आंच पर तवा रखें और उसमें चार पांच लौंग रखकर मेहंदी के हाथों को धुआं आने पर सावधानी से सेक लें। लौंग की धूनी से भी मेहंदी का रंग गहरा आता है।

पानी से रखें दूर
06 / 06

पानी से रखें दूर

मेहंदी का गहरा काला रंग चाहिए, तो आपको मेहंदी को कम से कम 24 घंटों के लिए पानी से दूर रखना होगा। वहीं आप गहरे रंग के लिए ग्रीन टी, सरसों का तेल, मेहंदी को रैप करना, कॉफी मिक्स लगाना आदि असरदार हो सकता है। इसी के साथ जरूरी है कि, आपकी मेहंदी ऑर्गेनिक हो बिना केमिकल वाली जिससे रंग और गहरा और नेचुरल आता है।और पढ़ें

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited