जन्नत से कम नहीं है भारत का ये राज्य, रोमांच तो रोमांस से भरी ट्रिप के लिए है बेस्ट

घूमने फिरने के शौकीन हैं तो इस मौसम में केरल घूमने का प्लान बनाया जा सकता है। हनीमून से लेकर बच्चों की समर वेकेशन्स के लिए भी भारत के सबसे सुंदर राज्यों में से एक माने जाने वाले केरल की सैर की जा सकती है।

मुन्नार Munnar
01 / 05

मुन्नार (Munnar)

केरल का मुन्नार भी प्रकृति प्रेमियों के लिए बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। जंगल, झरने, पहाड़ियों और चाय के बागानों से घिरा ये हिल स्टेशन बेशक आपका मन मोह लेगा।

आलाप्पुड़ा Alappuzha
02 / 05

आलाप्पुड़ा (Alappuzha)​

केरल का ये शहर भी घूमने के लिए काफी प्यारी जगह है। लक्षद्वीप सागर के किनारे बसी ये सुंदर सी जगह मस्ट विजिट डेस्टिनेशन है। इसे पूर्व का वेनिस भी कहा जाता है।

कोच्चि Kochi
03 / 05

कोच्चि (Kochi)

एर्नाकुलम में लक्षद्वीप के तटस्थ पर बसा कोच्चि भी काफी खूबसूरत है। अरब सागर की रानी कहे जाने वाले इस शहर में आप रोमांटिक तो रोमांचक ट्रिप का मजा ले सकते हैं।

त्रिवेंद्रम Triruvananthapuram
04 / 05

त्रिवेंद्रम (Triruvananthapuram)

त्रिवेंद्रम में भी आपको घूमने की बहुत बेहतरीन जगहें मिल जाएंगी, कोवलम, वर्कला, पद्मनाभस्वामी मंदिर, तो समुद्र तट यहां की मस्ट विजिट प्लेसेस हैं।

वायनाड Wayanad
05 / 05

वायनाड (Wayanad)

केरल के वायनाड में टूरिस्ट बाणासुर बांध और वन्यजीव अभ्यारण्य की सैर कर सकते हैं। प्रकृति के बीच बसे इस हिल स्टेशन पर आप सुकून भरा क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं, जहां आपको जिंदगी में एक तो विजिट करना ही चाहिए।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited